राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

पीएम ने हाजीपुर में चिराग के समर्थन में सभा कर दी चेतावनी, पाकिस्तान ने अगर चूड़ियां नहीं पहनी तो पहना देंगे

पटना/हाजीपुर.

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर बिहार आए हैं। रविवार शाम को उन्होंने पटना में दो किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इसके बाद राजभवन में विश्राम किया। सोमवार को उन्होंने हाजीपुर में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में आरक्षण का एक बहुत बड़ा वर्ग है जिसे आरक्षण का लाभ नहीं मिला। राजपूत और ब्राह्मण समाज में भी गरीब लोग हैं। इसलिए मैंने इन समाज के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया।

मोदी ने कहा कि आप देखिए मैंने किसी का आरक्षण लूटकर इन्हें आरक्षण नहीं दिया। मैंने सबको साथ लेकर सामान्य वर्ग को आरक्षण दिया। किसी दुखी नहीं किया। लेकिन, यह लोग धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। कांग्रेस आपकी संपत्ति का एक्स-रे करवाना चाहती है। आपकी कमाई, घर और जमीन तक छीन लेंगे। यह लोग विरासत कर लगाकर आपकी संपत्ति छिनना चाहते हैं। पीएम मोदी ने सारण से भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के पक्ष में वोट मांगा।

मुंगेरी लाल के हसीन सपना देख रहे हैं इंडी गठबंधन वाले
पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों ने कैसे-कैसे सपने देखे। यह मुंगेरी लाल के हसीन सपना देख रहे हैं इनकी सरकार बनेगी तो हर साल एक प्रधानमंत्री। पांच साल में पांच प्रधानमंत्री। आप बताइए पांच साल में पांच प्रधानमंत्री से देश का भला होगा क्या? पांच साल पांच प्रधानमंत्री हमारा सिर फोड़ेंगे क्या। अपना वजूद बचाने के राजद और कांग्रेस तुष्टिकरण की जिद पर अड़े हैं। इनलोगों ने आपका आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। आप कल्पना कर सकते हैं जिस राजद को पिछड़ों ने सबकुछ दिया, वही राजद पिछड़ों के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात करने वाली पार्टी बन गई है। इसलिए मैं बिहार के हर पिछड़े दलित और आदिवासी को गारंटी देता हूं कि यह जंगलराज वाले कोशिश कर लें लेकिन मोदी आरक्षण की लूट नहीं होने देगा। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है।

राजद अपने काम पर जनता से वोट मांगे
पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी बिहार आता हूं तो राजद को कहता हूं कि वह अपने काम पर जनता से वोट मांगे। राजद ने कितने अपहरण कराए। कितने उद्योगों को चौपट किया। कितने तरह के घोटाले कराए। राजद वालों इसी तरह के पोस्टर लगाने चाहिए और इसके आधार पर वोट मांगना चाहिए। बिहार में जंगलराज लाने वालों का यही एक रिपोर्ट कार्ड है। मैं इन जंगलराज वालों से यह भी कहूंगा कि नीतीश कुमार ने नेतृत्व में जो काम हुए, उसके आधार झूठ बोलकर वोट मत मांगिए। आपके पास राजद वाले आए तो एक बार सोच लीजिएगा कि जंगलराज में क्या क्या होता था? पहली बार मतदान कर रहे लोगों से मैं कहता हूं कि आप अपने घर के बुजुर्गों से पूछिए जंगलराज में कैसे-कैसे दिन उन्होंने देखे। शाम को वह घर से नहीं निकल पाते थे।

पीएम मोदी बोले- यह पब्लिक है सब जानती है
पीएम मोदी ने कांग्रेस और राजद जनता को बुड़बक समझी है क्या? यह पब्लिक है सब जानती है। कांग्रेस ने इतने सालों को गरीबों का पेट नहीं भरने दिया। गरीब और गरीब होते जा रहा था। देश की अर्थव्यवस्था बदहाल हो रही थी। यह लोग घोटाले करके अपनी तिजौरियां भर रहे थे लेकिन गरीबों की चिंता इनलोगों ने नहीं की। मोदी ने गारंटी दिया कि कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा। गरीब के घर का चूल्हा जलता रहेगा। आज 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त में राशन पहुंच रहा है। चार करोड़ गरीबों के लिए पक्के घर बनाया।

पिछले 10 साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास करके दिखाया
पीएम मोदी ने कहा कि भारत विकास की नई ऊंचाइ को छुए, यह इस चुनाव में तय होने वाला है। आपका यह मोदी, आपका सेवक है। और मामूली सेवक नहीं है। यह 24 घंटे सातों दिन काम करने वाला सेवक है। आपके सपने ही मेरा संकल्प है। आपने मुझे एक जिम्मेदारी दी। मैं इस जिम्मेदारी को बहुत ईमानदारी से निभा रहा है। उतनी ही ईमानदारी से मैं देश के लोगों को अपना रिपोर्ट कार्ड दे रहा हूं। देश देख रहा है कि कि मोदी ने पिछले 10 साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास करके दिखाया है। मोदी ने 10 साल में ज्यादा हाईवे और आधुनिक ट्रेनें चलाईं। हमारे देश में 60 साल में जितने एम्स में खुले थे, उससे दोगुने एम्स हमने 10 साल में खोल दिए। मेडिकल कॉलेज की संख्या डबल कर दिया। छपरा में भी पांच सौ बेड का मेडिकल कॉलेज खुला है। हर राज्य से एक्सप्रेस वे गुजर रहे हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button