धार्मिक

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे हैं। साथ ही वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है और इस तिथि को गंगा सप्तमी तिथि का व्रत किया जाता है। गंगा सप्तमी व्रत के दिन वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, गंगा सप्तमी के दिन बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों के लोग कमाई बढ़ने से बेहद प्रसन्न रहेंगे और विशेष योग्यता का प्रदर्शन कर सकेंगे। राशियों के साथ कुछ विशेष ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति अनुकूल रहेगी और हनुमानजी की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे हर परेशानी व डर का अंत होगा और जीवन में खुशहाली आएगी। आइए जानते हैं कल यानी 14 मई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 मई का दिन

कल यानी 14 मई का दिन वृषभ राशि वालों के लिए स्पेशल रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल अपनी बातें खुलकर लोगों के सामने रख सकेंगे और हर तरह की परेशानियों का डटकर सामना करेंगे। आप अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक प्राप्त करने से संतुष्ट रहेंगे और कमाई को अपनी इच्छानुसार खर्च करने का मौका भी मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को कल बेहतर आमदनी के साथ किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिससे करियर में संतुष्टी भी रहेगी। व्यापारियों को कल अच्छा लाभ कमाने के मौका मिलेगा और किसी अन्य बिजनस में निवेश की प्लानिंग भी करेंगे। माता पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और उनकी सलाह आपकी पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में काफी फायदा देगी। ससुराल पक्ष के लोगों के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो कल आपके रिश्ते मजबूत रहेंगे और ससुराल में आपका सम्मान भी बढ़ेगा।

वृषभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए हनुमानजी को सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 मई का दिन

सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 14 मई का दिन फायदेमंद रहने वाला है। सिंह राशि वालों को समस्याओं को समझने की क्षमता मिलेगी और अपने काम में पूरी तरह सफल भी होंगे। नौकरी पेशा लोगों के करियर में अच्छी मजबूती आएगी और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। व्यापारी अपनी कमाई से बहुत खुश नजर आएंगे और व्यापार विस्तार करने में सफलता भी मिलेगी। किसी पुराने निवेश से आपको अच्छा लाभ होगा और नया वाहन या जमीन की खरीदारी भी कर सकते हैं। कल सपनों को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे और जीवन में नए उद्यम शुरू करने का अवसर भी मिलेगा। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। कल आपको धन प्राप्ति के नए नए मार्ग मिलेंगे और आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 मई का दिन

कल यानी 14 मई का दिन कन्या राशि वालों के लिए खुशियों से भरा रहेगा। कन्या राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने से धन और सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी और जीवन को एक नया आयाम देने में सफल भी होंगे। आपको जीवन में आने वाली समस्याओं को समझने की क्षमता मिलेगी और आप उनका समाधान करने के लिए भी तैयार रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में चल रहीं परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और अच्छे अप्रेजल के शुभ संकेत भी मिलेंगे। व्यापारियों के लिए कल मुनाफे की स्थिति बनी रहेगी और पूरे दिन व्यापारिक कार्यों में व्यस्त भी रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे और आपकी सुख सुविधाओं की चीजों में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और संतान के साथ अच्छा दिन व्यतीत होगा।

कन्या राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 मई का दिन

मकर राशि वालों के लिए कल यानी 14 मई का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल हनुमानजी की कृपा से सभी चिंताओं और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और जीवन में सफलता व खुशियां हासिल करेंगे। कल आपके आसपास का माहौल बेहद खुशनुमा रहेगा और प्रभावशाली लोगों के संपर्क में भी आएंगे। इस राशि के जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो कल उनका यह सपना पूरा हो सकता है। नौकरी पेशा और व्यापारियों को कल कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और अपने काम से संतुष्ट भी नजर आएंगे। अगर आप खुद का बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए उपयुक्त रहेगा। सिंगल जातकों को कल कोई नया रिश्ता शुरू करने का मौका मिल सकता है, जिससे बेहद प्रसन्न नजर आएंगे।

मकर राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button