राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

विशाल जनसमूह से कहा कि काशी से लेकर कोडरमा तक एक ही बात गूंज रही है, एक बार फिर से मोदी सरकार : पीएम मोदी

गिरिडीह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में नामांकन का पर्चा भरने के बाद सबसे पहली चुनावी जनसभा झारखंड के कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के बिरनी में संबोधित की। उन्होंने विशाल जनसमूह से कहा कि काशी से लेकर कोडरमा तक एक ही बात गूंज रही है, एक बार फिर से मोदी सरकार। मैं काशी का पीएम नहीं, एमपी नहीं हूं। आपके लिए मैं आपका एमपी भी हूं और पीएम भी। मैं दिल्ली में बैठकर आप सभी के लिए चिंता करता हूं, काम करता हूं। पीएम मोदी ने जनसभा में कोडरमा की भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, गिरिडीह में एनडीए गठबंधन के तहत आजसू पार्टी के प्रत्याश चंद्रप्रकाश चौधरी और गांडेय विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा के लिए वोट मांगे।

पीएम मोदी ने झारखंड में नक्सलवाद की समस्या का जिक्र करते हुए कांग्रेस, झामुमो, राजद और लेफ्ट पार्टियों पर जोरदार प्रहार किया। उन्होंने कहा कि इनकी कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंक दिया। इनकी वजह से इस इलाके में माताओं के सपने कुचले गए। उनके बेटे नक्सलवाद की राह पर जाकर बंदूक उठा रहे थे और माताएं रोने पर मजबूर थीं। इस आग में वामपंथियों ने भी अपनी रोटियां सेंकी। यह भाजपा की सरकार है, जिसने देश में नक्सली हिंसा पर लगाम लगाई। मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं, उनसे टकराना आता है। जब हौसला फौलादी हो तो बड़ी से बड़ी चुनौती भी चरण चूमने लग जाती है।

उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि अपने तीसरे कार्यकाल में आतंक और नक्सलवाद पर और जोरदार प्रहार करूंगा। झारखंड को फिर से नक्सलवाद का गढ़ नहीं बनने दूंगा। मैं उन्हें माताओं की कोख छीनने नहीं दूंगा। पूरी आदिवासी बेल्ट खूनखराबे से मुक्त होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार पूरे चुनाव में मेरे लिए सबसे संतोषजनक बात यह रही कि कश्मीर के श्रीनगर में लोगों ने भारी मतदान करके लोकतंत्र के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की और भारत के संविधान पर मुहर लगाई। वहां दशकों बाद चुनाव का उत्सव था। लोग उमंग और उत्साह से भरे हुए थे। यह धारा 370 हटाए जाने से संभव हुआ है। श्रीनगर का मतदान पूरे देश के लिए संतोष, उमंग, उत्साह का अवसर है। अब हमारे सपने और अरमान एक साथ आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे कामों से झामुमो-कांग्रेस और राजद के नेता बौखलाए हुए हैं, संतुलन खो चुके हैं। कोडरमा में इंडी गठबंधन के एक नेता ने मुझे गोली मारने की बात कही। जो लोग मुझे गोली मारने के सपने देख रहे हैं, कब्र खोदने के सपने देख रहे हैं, उन्हें आज यहीं माता-बहनों का प्यार देखना चाहिए। यही मेरा सुरक्षा कवच है। यहां मोदी को जीने की ताकत देने वाले लोग बैठे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं किसी राजघराने या किसी शाही परिवार में पैदा नहीं हुआ। मेरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव तक नहीं लड़ा। मैं गरीब मां का बेटा हूं। चाय बेचते-बेचते यहां पहुंचा हूं। यहां आपने पहुंचाया है। मैंने जो गरीबी देखी है, जो मुसीबतें झेली हैं, देश के गरीबों को उससे मुक्ति दिलाना चाहता हूं। मोदी का मंत्र है, वंचितों को वरीयता। जिन्हें कोई पूछता नहीं था, मोदी उन्हें भक्ति भाव से पूजता है। हमने देश में 4 करोड़ परिवारों को पक्के घर दिए हैं। जो बच गए हैं, उन्हें भी अपने तीसरे कार्यकाल में पक्की छत देकर रहूंगा। जब दिल्ली में कांग्रेस-जेएमएम-लेफ्ट की सरकार थी, खनिज का पैसा नहीं था।

उन्होंने कहा कि मैंने लाल किले से कहा था कि मैं भारत को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से मुक्त कराने के लिए जीवन खपा दूंगा। जेएमएम-कांग्रेस-लेफ्ट इन सारी बुराइयों का सबसे बड़ा मॉडल है। सभी लोग जानते हैं कि इन लुटेरों के सिर पर किसका हाथ है। ये जो भी करते हैं, वो शाही परिवार के इशारे से करते हैं। मेरा संकल्प है कि ऐसे चोरों को सोने नहीं दूंगा। उनके खजाने खाली कर दूंगा, उनकी नींद उड़ा दूंगा। इन पैसों के मालिक आप हैं। मोदी इन पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है, इसलिए ये लोग मोदी को गालियां देते हैं।

उन्होंने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने तुष्टीकरण का खेल चरम पर पहुंचा दिया है। खुलेआम कह रहे हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करेंगे। ये लोग अयोध्या में श्री रामलला के मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदलने की साजिश कर रहे हैं। रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं, लेकिन, मोदी उनकी यह साजिश सफल नहीं होने देगा।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button