राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

स्वाति मालीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, मारपीट वाले मामले में ऐक्शन, संबंधित जानकारी लेंगे

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ मारपीट के मामले में अब ऐक्शन की बारी आ गई है। अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक टीम स्वाति मालीवाल के घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी स्वाति मालीवाल के घर पहुंचे हैं। इधर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से ऐक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी थी। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस आज शाम तक अपनी रिपोर्ट महिला आयोग को दे सकती है। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एडिशनल सीपी स्वाति मालीवाल से इस मामले में बातचीत भी कर सकते हैंं कि आगे इसपर किस तरह कार्रवाई की जाए। कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस सीएम के पूर्व पीएस बिभव कुमार द्वारा उनके साथ की गई बदसलूकी के मामले में उनका बयान दर्ज कर सकती है। स्वाति मालीवाल के घर एडिशनल सीपी (स्पेशल सेल) के अलावा एडिशनल डीसीपी (नॉर्थ) पहुंचे हैं। 

दरअसल सोमवार को सिविल लाइंस थाने को फोन पर एक महिला ने सूचना दी थी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके साथ मारपीट की गई है। इसके बाद इस महिला ने दूसरा फोन कर अपना नाम स्वाति मालीवाल बताया था। दिल्ली पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई थी कि स्वाति मालीवाल थाने पर भी आई थीं। हालांकि, उन्होंने शिकायत नहीं दर्ज करवाई थी और कहा था कि वो बाद में शिकायत दर्ज करवाएंगी।

इस मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने केजरीवाल के पूर्व पीएस बिभव कुमार को समन भेजा है और 17 मई को हाजिर होने के लिए कहा है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में माना था कि सीएम केजरीवाल के घर बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की थी। संजय सिंह ने कहा था कि सीएम ने इसर संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

हालांकि, स्वाति मालीवाल की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। दिल्ली पुलिस की तरफ से पहले कहा गया था कि कुछ और समय तक स्वाति मालीवाल द्वारा शिकायत कराए जाने का इंतजार करेगी और शिकायत नहीं कराए जाने की स्थिति में स्वाति मालीवाल से संपर्क करेगी। बता दें कि इस मामले में बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को घेर रही है। 

विभव कुमार को राष्ट्री महिला आयोग ने किया तलब

बता दें कि गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को तलब भी किया गया है. आरोप है कि विभव कुमार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर कथित तौर पर स्वाति मालिवाल के साथ बदसलूकी की थी.

पुलिस को मिली थी उत्पीड़न के दावे वाली फोन कॉल

ये आरोप सोमवार को उस वक्त सामने आए थे जब पुलिस के पास स्वाति मालीवाल के पंजीकृत नंबर से दो बार उत्पीड़न का दावा करने वाले फोन कॉल आए. पुलिस ने बताया कि बाद में स्वाति मालीवाल सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में पहुंची थीं लेकिन वह वहां से बिना कोई शिकायत किए ही चली गई थीं.

आप नेता संजय सिंह ने घटना की कड़ी निंदा की

मामले पर मंगलवार को आप नेता संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कहा कि मालीवाल के साथ हुई घटना बेहद निंदनीय है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button