RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

चेकिंग पर भड़के कांग्रेस यूपी अध्यक्ष अजय राय, कहा- मोदी के हेलीकाप्टर और गाड़ी की भी तलाशी हो

वाराणसी

कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय अपनी गाड़ी की तलाशी पर भड़क गए हैं। उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर और गाड़ी की भी तलाशी लेने की मांग की। अजय राय ने कहा कि मुझे तलाशी देने में कोई परहेज नहीं है। लेकिन प्रत्याशी होने के नाते अगर मेरी तलाशी हो रही है तो पीएम मोदी के हेलीकाप्टर, उनकी गाड़ी और हवाई जहाज की तलाशी होनी चाहिए। वह भी इस समय प्रधानमंत्री की जगह एक प्रत्याशी हैं। अजय राय वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी का उन्हें समर्थन मिल हुआ है। वाराणसी में चुनाव प्रचार के दौरान बुधवार की रात उनके काफिले में शामिल गाड़ियों को रोककर तलाशी ली गई थी।

चुनाव प्रचार से लौट रहे अजय राय की गाड़ी को वाराणसी के गोपालपुर कोरौता बाजार में रोककर तलाशी ली गई थी। सिटकहवा बाबा मंदिर के पास पुलिस और मजिस्ट्रेट ने अजय राय और उनके साथ चल रही गाड़ियों को रोककर तलाशी ली थी। हालांकि किसी गाड़ी से कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली थी। इस जांच को लेकर अजय राय के समर्थकों की पुलिस वालों से कहासुनी भी हुई थी।

इसका वीडियो भी अजय राय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर डालते हुए लिखा था कि अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में चुनाव प्रचार में भ्रमण के दौरान करौता में मेरी गाड़ियों को रोक कर चेकिंग की गई। चुनाव आयोग के किसी अधिकारी बंधु ने बारी-बारी से मेरी सभी गाड़ियों की तलाशी ली। मगर, उनके हाथ कुछ नहीं लगा। आप सब खुद देखिए!  

सवाल किया कि आखिर क्यों हुई ये चेकिंग? क्या बिना वजह बताए चुनाव में किसी प्रत्याशी के गाड़ी की चेकिंग की जा सकती है? अपनी हार को सामने देखकर भाजपा बौखला गई है। इसीलिए, ऐसी हरकतें कर रही है।

कहा कि एक ओर काशी में प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े पोस्टर्स चुनाव आयोग के नियम को आंखें दिखा रहे हैं तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री की रैलियों ने जनता की नाक में दम कर दिया है। मगर, वो सब चुनाव आयोग को नजर नहीं आ रहा है। चुनाव आयोग को भले न नजर आए मगर जनता सब देख रही है और जल्दी ही वो इन सबका जवाब देगी। प्रवासी जी! आप चाहे जितने जतन कर लें पर आपका विदा होना तो तय है।

इसी चेकिंग को लेकर गुरुवार को एक सभा में अजय राय ने कहा कि अगर मेरी गाड़ी की तलाशी हो रही है तो मोदी जी के गाड़ी, हेलिकॉप्टर और हवाई जहाज की भी तलाशी होनी चाहिए। मैं तलाशी से नहीं डरता, मेरी गाड़ी ही नहीं मेरे घर की भी तलाशी ले लो। लेकिन, मेरी मांग है कि मोदी जी की भी तलाशी होनी चाहिए। क्योंकि, फिलहाल वो वाराणसी लोकसभा में प्रत्याशी हैं। प्रधानमंत्री नहीं!

अजय राय ने कहा कि तलाशी लेने पर किसी को कोई एतराज नहीं है। अगर मेरी तलाशी हो सकती है तो मोदी जी की गाड़ी की भी हो सकती है। आप चाहें तो मेरी गाड़ी ही नहीं मेरे घर की तलाशी ले लीजिए। मेरे दरवाजे, छत, कमरे को तोड़कर तलाशी लें। लेकिन मोदी जी की भी तलाशी होनी चाहिए।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button