खेल जगत

शैफाली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना मजेदार : मेग लैनिंग

शैफाली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना मजेदार : मेग लैनिंग

मुझे संन्यास शब्द पसंद नहीं लेकिन चकाचौंध से दूर खुश हूं: लैनिंग

कप्तान लैनिंग ने कहा – यहां आकर थोड़ा दौड़ना अच्छा लग रहा है, हर कोई वास्तव में अच्छी स्थिति में दिख रहा है

बेंगलुरु
महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के लिए जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की तैयारियां जोरों पर हैं, क्योंकि उनका लक्ष्य पिछले सीजन के अपने उपविजेता प्रदर्शन में सुधार करना है।

बेंगलुरु में टीम के साथ अपने पहले प्रशिक्षण सत्र के बाद दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग फ्रैंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, यहां आकर थोड़ा दौड़ना अच्छा लग रहा है। हर कोई वास्तव में अच्छी स्थिति में दिख रहा है। सभी में काफी सुधार हुआ है। मैं यह देखने के लिए बेहद उत्साहित हूं कि इस साल मैदान पर हमारा प्रदर्शन कैसा रहता है। महान महिला क्रिकेटरों में से एक लैनिंग ने डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया, हालांकि टीम खिताब जीतने से चूक गई।

उद्घाटन सत्र के अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान ने कहा, मुझे पिछले साल का समय बहुत पसंद आया। शैफाली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना बहुत मजेदार था और यह कुछ ऐसा है जिसका मैं इस साल फिर से इंतजार कर रही हूं। एक समूह के रूप में हम अच्छी तरह से घुलमिल गए। यह एक बहुत ही आसान समूह था, मैदान के अंदर और बाहर घूमना अच्छा था, ऐसा लग रहा था कि हम एक साथ आने में सक्षम थे, इसलिए यह बहुत मजेदार था। मुझे यकीन है कि इस साल भी बिल्कुल वैसा ही होने वाला है।

लैनिंग, जिन्होंने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 132 मैचों में 3405 रन बनाए हैं, ने नवंबर 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। संन्यास के बाद के जीवन के बारे में 31 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, मुझे संन्यास शब्द पसंद नहीं है, लेकिन थोड़ा शांत रहना, घर पर समय बिताना और यहां-वहां कुछ क्रिकेट खेलना अच्छा रहा। उन्होंने कहा, मुझे अभी भी खेलना पसंद है, और मैं डब्ल्यूपीएल का इंतजार कर रही हूं, इसलिए वास्तव में उत्साहित हूं और उम्मीद है कि इस साल दिल्ली को खिताब जीतने में मदद कर सकती हूं।

दिल्ली कैपिटल्स अपने डब्ल्यूपीएल 2024 अभियान की शुरुआत शुक्रवार, 23 फरवरी 2024 को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी।

मुझे संन्यास शब्द पसंद नहीं लेकिन चकाचौंध से दूर खुश हूं: लैनिंग

 मेग लैनिंग को 'संन्यास' शब्द पसंद नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की यह पूर्व कप्तान चकाचौंध से दूर खुश हैं और महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) सहित दुनिया भर की फ्रेंचाइजी आधारित क्रिकेट लीग में अपने जुनून को आगे बढ़ा रही हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 132 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 3405 रन बनाने वाली लैनिंग ने पिछले साल नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

उन्होंने पिछले साल डब्ल्यूपीएल के पहले टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई की और नौ मैच में 345 रन के साथ टूर्नामेंट की शीर्ष स्कोरर रहीं। दिल्ली कैपिटल्स को पिछले साल फाइनल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

लैनिंग ने दिल्ली कैपिटल्स की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''मुझे संन्यास शब्द पसंद नहीं है लेकिन थोड़ा शांति में रहना अच्छा है, घर में समय बिताना और बीच बीच में क्रिकेट खेलना।''

उन्होंने कहा, ''मुझे अब भी खेलना पसंद है और मैं डब्ल्यूपीएल को लेकर उत्सुक हूं। उम्मीद करती हूं कि इस साल दिल्ली को खिताब जीतने में मदद कर पाऊंगी।''

पिछले सप्ताहांत टीम से जुड़ने के बाद लैनिंग ने बेंगलुरू में दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

लैनिंग ने पहले डब्ल्यूपीएल टूर्नामेंट की सराहना की और उम्मीद जताई कि आगामी टूर्नामेंट और बेहतर होगा।

उन्होंने कहा, ''पिछले साल यहां खेलकर काफी अच्छा लगा। शेफाली (वर्मा) के साथ पारी का आगाज करने में काफी मजा आया और मै इस साल भी ऐसा करने को लेकर उत्सुक हूं।''

लैनिंग ने कहा, ''मुझे लगता है कि एक समूह के रूप में हमारे बीच अच्छा तालमेल था। मुझे यकीन है कि इस साल भी सब कुछ वैसा ही होने वाला है।''

दिल्ली की टीम डब्ल्यूपीएल 2024 में 23 फरवरी को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

 

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button