RO.NO.12784/141
छत्तीसगढ़

जगदलपुर में खेल रहे मासूम पर कुत्तों का हमला, घसीटकर नोचने से शरीर पर कई जगह गहरे घाव

जगदलपुर-शहर के दलपत सागर वार्ड संस्कार स्कूल के बाजू गली में बीती रात आवारा कुत्तों के झुंड ने सड़क पर खेल रहे एक मासूम को अपना शिकार बनाया। मासूम की आवाज को सुनकर आसपास के लोगों ने बच्चे को बचाया। बच्चे को बेहतर उपचार के लिए महारानी अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को परिजन घर ले गए।

बताया जा रहा है कि इन दिनों शहर के अलग-अलग मोहल्लों में काफी संख्या में आवारा कुत्तों का झुंड देखने को मिल रहे है। जिसके चलते मोहल्ले में आने-जाने के दौरान कुत्तों के द्वारा उन्हें दौड़ाने के साथ ही हमला भी करते हैं। ऐसा ही एक मामला रविवार की रात को देखने को मिला, जहां दलपत सागर वार्ड में रात को घर के बाहर खेल रहे दो मासूम बच्चों में से एक बच्चे के ऊपर कुत्ते ने हमला कर दिया। आसपास खड़े लोगों ने बच्चे की आवाज को सुनने के बाद कुत्तों को भगाया और बच्चे को लेकर अस्पताल गए, जहां कुत्तों ने मासूम को जगह-जगह काटा था। इस घटना के बाद से मोहल्ले वालों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी इन आवारा कुत्तों के खिलाफ चल रही मुहिम भी कई महीनों से बंद है, जिसके कारण शहर में आवारा कुत्तों के इस आतंक के चलते लोगों को डर का सामना करना पड़ रहा है।

कुत्ते बच्चे को घसीटकर ले गए थे अपने साथ
मोहल्ले के लोगों ने बताया कि जिस समय बच्चे की आवाज सुनाई दी और लोग भागे तो उन्होंने देखा कि उन कुत्तों के झुंड लगभग दो वर्ष के बच्चे को 15 से 20 मीटर घसीट कर ले गए थे।

इससे पहले भी हो चुकी ही कई घटनाएं
देखा जाए तो हर दिन रोजाना कुत्तों के काटने की शिकायत मिल रही है। इसके अलावा कुछ दिनों पहले करपावंड के ग्राम में एक आवारा कुत्ते ने नौ लोगों को एक ही दिन में अपना शिकार बनाया था, जिसके बाद गाँव वालों ने कुत्ते को खोजकर उसको मार दिया।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button