RO.NO.12784/141
जिलेवार ख़बरें

जांजगीर चांपा-छत्तीसगढ़ में घर में अकेली महिला की सड़ी-गली लाश मिली, बदबू आने पर पड़ोसी ने दी सूचना

कोरबा.

क्रिकेट के लोकप्रिय फॉर्मैट्स इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत के साथ सटोरिया सक्रिय हुए। ऑनलाइन साइट से यह लोग अवैध काम को अंजाम देने में लगे हैं। कोरबा पुलिस ने एक सूचना के आधार पर दो जगह छापा मारकर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया। सटोरियों द्वारा 21 बैंक खातों में ट्रांजैक्शन की गई 19 लाख रुपये की राशि को होल्ड कराया गया है। आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया।

खुलेआम चलने वाली गतिविधियों के कारण कई प्रकार के जोखिम रहती हैं, इसलिए सटोरियों ने ऑनलाइन पैटर्न पर अपने काम को अंजाम देना जारी रखा है। कोरबा पुलिस को पिछले कुछ समय से इस प्रकार की सूचनाएं मिल रही थीं कि लाइव book1.com और pichex.com साइट के जरिए आईपीएल सट्टा चल रहा है। प्रशिक्ष आईपीएस रविंद्र मीणा, बालको नगर थाना प्रभारी अभिनव कांत सिंह और साइबर सेल की टीम ने मिलकर छापे की कार्रवाई की। इस दौरान कोरबा से जयप्रकाश सोनी, और चंपा से मुकेश संडे, सोनू सिंह, महेश बरेथ, राकेश सिंह एवं प्रभात कुमार को गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि यह सभी ऑनलाइन सट्टा पर काम कर रहे थे आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, 14 मोबाइल, दो चेक बुक, पांच एटीएम कार्ड और दो बाइक जब हुई है। पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि आरोपियों के द्वारा ऑनलाइन सट्टा संचालित करने के लिए 21 बैंक खातों का उपयोग किया गया और उनके माध्यम से लगभग 19 लाख की राशि का ट्रांजैक्शन भी किया गया। त्वरित कार्रवाई करते हुए इस ट्रांजैक्शन को होल्ड कराया है। सटोरियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई में पकड़े गए आरोपी कोरबा और जांजगीर चांपा जिले के निवासी बताए गए हैं। इनके खिलाफ छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिशत अधिनियम के अलावा अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button