RO.NO.12784/141
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में विजय बघेल 4 लाख 38 हजार मतों से जीते

रिकेश सेन ने निगम के 37 वार्डों में किया था घर-घर जनसंपर्क

भिलाई नगर- छत्तीसगढ़ की दुर्ग लोकसभा सीट पर वर्ष 2019 में साढ़े 3 लाख से अधिक मतों से जीतने वाले सांसद विजय बघेल की इस बार भी लंबी छलांग लगाई है। अंतिम राउंड तक मतों की गिनती पूरी होने पर भाजपा के विजय बघेल को 9 लाख 56 हजार 497 मत मिले हैं जबकि राजेंद्र साहू को 5 लाख 18 हजार 271 मत ही मिले। दुर्ग की सभी नौ विधानसभा में कांग्रेस के राजेंद्र साहू हर राउंड में बड़े अंतर से पिछड़ते रहे थे। अंतिम दौर तक विजय बघेल कांग्रेसी राजेंद्र से लगभग 4 लाख 38 हजार 226 से अधिक मतों से आगे हो गए। दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, पाटन, वैशाली नगर, भिलाई, नवागढ़, साजा, अहिवारा, बेमेतरा विधानसभा से विजय बघेल को लगातार हर राउंड में बढ़त मिलती रही है।
गौरतलब हो कि वैशाली नगर विधानसभा से 41 हजार मतों के अंतर से विजयी विधायक रिकेश सेन ने सांसद विजय बघेल को वैशाली नगर से ही लगभग 75 हजार की लीड दिलाई है। 4 लाख के मतांतर से विजय में 75 हजार की लीड काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वैशाली नगर में विधायक रिकेश सेन द्वारा निगम के 37 वार्डों में घर-घर दस्तक दे योजनाबद्ध तरीके से व्यापक जनसंपर्क किया गया था परिणामस्वरूप 75 हजार की लीड विजय बघेल को मिली है। यह परिणाम निश्चित तौर पर सांसद विजय बघेल के लिए अहम समर्थन तो जाहिर कर ही रहा है लेकिन इससे क्षेत्र में विधायक रिकेश सेन का भी कद बढ़ा है।

वैशाली नगर विधानसभा में विजय बघेल को 70.12 प्रतिशत वोट मिले।वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र साहू को26.96 प्रतिशत वोट मिले।

Dinesh Purwar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button