RO.NO.12784/141
खेल जगत

T20 World Cup में PNG की शर्मनाक हार, युगांडा ने 10 गेंद रहते हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

नई दिल्ली
 युगांडा ने गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच जीता। रियाजत अली शाह की धैर्यपूर्ण 33 रनों की पारी की बदौलत युगांडा ने कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में 78 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी को तीन विकेट से हराया।

युगांडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पीएनजी की शुरुआत बेहद खराब रही। असदवाला बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टोनी ऊरा 1 रन बनाकर आउट हुए। इन दो शुरुआती झटकों से पापुआ न्यू गिनी उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए।

हिरी हिरी ने बनाए सर्वाधिक रन

लेगा सियाका ने 12 और हिरी हिरी ने सर्वाधिक 15 रन की पारी खेली। पापुआ न्यू गिनी के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। पीएनजी की पूरी टीम 19.1 ओवर में 77 रन बनाकर आउट हो गई। युगांडा की तरफ से रामजनी, क्येवूता, जुमा मियाजी और फ्रैंक नसूबूगा को दो-दो विकेट मिले। ब्रायन मसाबा को एक विकेट मिला।

78 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए युगांडा की भी शुरुआत खराब रही। रोजर मुकासा (0) और साइमन सेसाजी (1) रन बनाकर आउट हुए। रॉबिंसन ओबुया भी 1 रन का योगदान दे सके। रियाजत अली शाह ने टिक कर खेलते हुए 56 गेंद पर 33 रन की पारी खेली। आखिर में जुमा मियाजी ने 16 गेंद पर 13 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। केनेथ वैसवा के बल्ले से विनिंग रन निकला। युगांडा ने 10 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 78 रन बनाकर मैच जीत लिया।

युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रचते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से आलेई नाओ, नॉर्मन वानुआ को दो-दो विकेट मिले। चैड सोपर और असदवाला को एक-एक विकेट मिला।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button