RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर सरयू पुलिया ओवरब्रिज पर हादसा, पलटी बस, 15 यात्री घायल

 

शाहजहांपुर

शाहजहांपुर के तिलहर इलाके में लखनऊ से देहरादून जा रही पीटीसी स्काई बस बुधवार देर रात लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर सरयू पुलिया ओवरब्रिज से नीचे उतरते समय अनियंत्रित होकर गायों से टकराकर पलट गई। हादसे में 15 यात्री घायल हो गए। बस में 35 यात्री सवार थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायलों को सीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल छह यात्रियों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

निजी एसी बस लखनऊ के आलमबाग से रात लगभग 8:30 बजे देहरादून के लिए चली थी। रास्ते में सीतापुर आदि स्थानों से सवारी लेते हुए बस लगभग 1:30 बजे तिलहर हाईवे बाईपास से होते हुए सरयू पुलिया ओवरब्रिज पहुंची। पास के एक होटल के कर्मचारी ने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी। हाईवे पर अचानक गायों के आ जाने पर बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। बस के पलटते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। दुर्घटना के बाद बस का चालक भाग गया।

यात्री बोले- नशे में लग रहा था चालक
सीतापुर के खैराबाद निवासी अमन मिश्रा ने बताया कि अधिकांश यात्री गहरी नींद में सोए हुए थे। बस पलटने से कुछ देर पहले आंधी के बाद बारिश हुई थी। चालक बहुत तेजी से बस चल रहा था। बस में पानी आने पर ड्राइवर से कहा भी था कि बस हल्की चलाए, फिर भी उसने नहीं सुनी। यात्री के मुताबिक, चालक नशे में लग रहा था। बस पलटने के बाद चालक भाग गया था। बस पलटने के बाद किसी तरह सभी लोग खिड़कियों और इमरजेंसी गेट खोलकर बाहर निकले। अमन ने बताया कि उनका हाथ टूट गया है।

सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर विशाल प्रताप सिंह ने सभी को एंबुलेंस से तिलहर सीएचसी पहुंचाया। इस दौरान गंभीर रूप से घायल कल्पना वर्मा, श्वेता सिंह, तनिश कनौजिया, सुनीता, सोनम शर्मा और नवीना को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। पुलिस में बस को थाने पर लाकर खड़ा कर लिया है। मामले में कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button