RO.NO.12784/141
राजनीति

चंद्रशेखर बावनकुले ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला-कपटी और शकुनि नीति से हुई महा विकास अघाड़ी की जीत

नागपुर
महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की जीत कपटी और शकुनि नीति से हुई है। हमने विकास के नाम पर वोट मांगे और उन्होंने जाति के आधार पर जनता को कंफ्यूज किया।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी ने मुसलमानों को डराया, धमकाया। इसके साथ दलितों को संविधान खतरे मे होने की बात बोलकर डराया। जिसका चुनाव में असर देखने को मिला।

उन्होंने कहा कि समान नागरिक कानून आने से आदिवासी के हक नही रहेंगे, यह कहकर आदिवासी समुदाय के अंदर विपक्ष की ओर से डर पैदा किया गया। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी ने डर की राजनीति की। इसके आधार पर विपक्ष और कांग्रेस पार्टी की सीटों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से इस्तीफे की पेशकश पर बावनकुले के कहा कि देवेंद्र फडणवीस की कोई गलती नहीं है, हम सब की सामूहिक रूप से जिम्मेदारी है। मेरी भी जिम्मेदारी है। हम घर घर गए। पीएम मोदी और सीएम शिंदे के नेतृत्व में विकास के तमाम काम हुए, लेकिन जाति धर्म की राजनीति आड़े आ गई। लोकसभा चुनाव में मिली हार का विधानसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा।

दरअसल, महाराष्ट्र में खराब चुनावी प्रदर्शन के बाद प्रदेश को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की है। जिसके मद्देनजर सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में उम्मीदों के मुताबिक चुनावी परिणाम न आने को लेकर भाजपा के अंदर विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button