RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश के 37 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, ग्वालियर-निवाड़ी में गर्मी का असर भी,अगले तीन दिन ऐसा ही मौसम

भोपाल

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को भी मौसम के दो रंग देखने को मिलेंगे। भोपाल में सुबह बूंदाबांदी हुई। इंदौर समेत 37 जिलों में कहीं आंधी-गरज चमक की स्थिति रहेगी, तो कहीं बारिश भी हो सकती है। वहीं, ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज और

गुरुवार को कहीं बादल तो कहीं तेज गर्मी का असर देखने को मिला। दमोह और शिवपुरी सबसे गर्म रहे। यहां दिन का टेम्प्रेचर 44 डिग्री दर्ज किया गया। टीकमगढ़-पृथ्वीपुर में 43.5 डिग्री, गुना, सागर और नर्मदापुरम में पारा 43.2 डिग्री रहा। इसी तरह, छतरपुर के बिजावर में 43.1 डिग्री, राजगढ़ में 43 डिग्री, अशोकनगर में 42.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, सागर में शाम को बारिश भी हुई।

भोपाल, ग्वालियर में भी तापमान में उछाल देखने को मिला। भोपाल में पारा 40.8 डिग्री, इंदौर में 39.2 डिग्री, ग्वालियर में 42.5 डिग्री, जबलपुर में 41.5 डिग्री और उज्जैन में तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इससे पहले Thursday को दमोह और Shivpuriसबसे गर्म रहे. यहां दिन का टेम्प्रेचर 44 डिग्री दर्ज किया गया. टीकमगढ़-पृथ्वीपुर में 43.5 डिग्री, गुना, सागर और नर्मदापुरम में पारा 43.2 डिग्री रहा. इसी तरह, छतरपुर के बिजावर में 43.1 डिग्री, राजगढ़ में 43 डिग्री, अशोकनगर में 42.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सागर में शाम को बारिश भी हुई. Bhopal , Gwalior में भी तापमान में उछाल देखने को मिला. Bhopal में पारा 40.8 डिग्री, Indore में 39.2 डिग्री, Gwalior में 42.5 डिग्री, Jabalpurमें 41.5 डिग्री और उज्जैन में तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर चल रहा है. वहीं, कुछ जिलों में गर्मी का असर भी है. ऐसा ही मौसम आगामी दिनों में भी बना रहेगा. उधर, मानसून लगातार अपनी गति से आगे बढ़ रहा है. ऐसे में इसके समय पर Madhya Pradesh पहुंचने की संभावना बनी हुई है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button