RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

पप्पू यादव पर 1 करोड़ की रंगदारी का केस दर्ज, बोले- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करा लो जांच

पूर्णिया

बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले पप्पू यादव के खिलाफ चुनाव जीतने के 6 दिन बाद ही केस दर्ज हो गया है. पूर्णिया के एक बड़े फर्नीचर व्यवसाई ने पप्पू यादव पर एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया है.

पूर्णिया पुलिस के मुताबिक पीड़ित फर्नीचर व्यवसाई ने शिकायत में बताया है कि 4 जून को मतगणना वाले दिन पप्पू यादव ने उसे अपने घर बुलाया था. जब व्यवसाई पप्पू यादव के घर पहुंचा तो उन्होंने उससे 1 करोड़ रुपए देने के लिए कहा.

पैसे नहीं मिले तो जान से…

पीड़ित ने पुलिस को यह भी बताया,'पप्पू यादव ने पैसे मांगने के साथ-साथ धमकी भी दी. उन्होंने कहा कि अगर पैसे नहीं मिले तो उसे जान से मार दिया जाएगा. इसके अलावा पप्पू यादव ने यह भी कहा कि अगले पांच साल तक वह पूर्णिया के सांसद रहने वाले हैं और उसे तब तक उनसे निपटते रहना होगा.'

करीबी के खिलाफ भी केस दर्ज

फर्नीचर व्यवसायी की शिकायत के बाद निर्दलीय सांसद पप्पू यादव और उनके करीबी अमित यादव के खिलाफ मुफस्सिल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

विरोधियों पर लगाया साजिश का आरोप

केस दर्ज होने के बाद पप्पू यादव का जवाब भी सामने आया है. उन्होंने कहा,'देश प्रदेश की राजनीति में मेरे बढ़ते प्रभाव और आम लोगों के बढ़ते स्नेह से परेशान लोगों ने आज पूर्णिया में घृणित षड्यंत्र रचा है. एक अधिकारी और विरोधियों की इस साजिश को पूर्ण रूप से बेनकाब करेंगे. सुप्रीम कोर्ट के अधीन इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाए, जो दोषी हो उसे फांसी दे दें.'

कांग्रेस से टिकट चाहते थे पप्पू यादव

बता दें कि हाल ही में चुनाव जीतने के बाद पप्पू यादव पहली बार दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. दरअसल, पप्पू यादव इस लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से कांग्रेस का टिकट चाहते थे, लेकिन महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत पूर्णिया सीट लालू यादव की पार्टी आरजेडी के खाते में जाने के बाद पप्पू यादव को कांग्रेस से टिकट नहीं मिल पाया था.

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button