RO.NO.12784/141
राजनीति

उपचुनाव का ऐलान होते ही कांग्रेस ने की दो पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां, शाह और साहू ने सीएम से की मुलाकात

भोपाल

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से चुनावी रणभेरी बज गई है. छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. उपचुनाव का ऐलान होते ही एक तरफ कांग्रेस ने जहां अमरवाड़ा में दो पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां कर दी तो वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को बीजेपी के संभावित प्रत्याशी पूर्व विधायक कमलेश शाह और नए सांसद विवेक बंटी साहू ने सीएम मोहन यादव से मुलाकात कर चुनावी तैयारियों की जानकारी दी. जिससे अमरवाड़ा में सियासी हलचल तेज हो गई है.

सीएम मोहन से मिले कमलेश शाह
बीजेपी ने भी अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व विधायक कमलेश शाह ने छिंदवाड़ा के नए सांसद विवेक बंटी साहू के साथ सीएम मोहन यादव से मुलाकात की है. कमलेश शाह विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे, ऐसे में माना जा रहा है कि वह ही बीजेपी के संभावित प्रत्याशी होंगे. माना जा रहा  है कि कमलेश शाह के नाम का ऐलान होते ही बीजेपी अमरवाड़ा में प्रचार की शुरुआत करेगी, जबकि सीएम मोहन यादव भी जल्द ही अमरवाड़ा का दौरा कर सकते हैं.

कांग्रेस ने बनाए दो पर्यवेक्षक
कांग्रेस ने अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव के लिए दो पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी. बताया जा रहा है कि कमलनाथ और नकुलनाथ से चर्चा के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे और पूर्व विधायक सुनील जायसवाल को अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर प्रभारी बनाया है. क्योंकि माना जा रहा है कि अमरवाड़ा उपचुनाव कांग्रेस पार्टी कमलनाथ और नकुलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी. ऐसे में पार्टी ने उनके ही करीबियों को पर्यवेक्षक बनाया है. जहां दोनों नेता स्थानीय नेताओं के साथ रायशुमारी के बाद अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी का चयन करेंगे.

अमरवाड़ा में धारा-144 लागू
अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर धारा-144 लागू हो गई है. 10 जुलाई को अमरवाड़ा सीट पर वोटिंग होनी है, जबकि 13 जुलाई को यहां के नतीजें आएंगे. ऐसे में छिंदवाड़ा चुनाव का ऐलान होते ही पूरे क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. ऐसे में जिला प्रशासन ने यहां पुलिस को अलर्ट कर दिया है.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली है जीत
छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को इस बार जीत मिली है. बीजेपी ने कांग्रेस का सालों पुराना गढ़ इस बार भेद दिया. बीजेपी के विवेक बंटी साहू ने कांग्रेस के नकुलनाथ को हराया है. उनकी जीत में कमलेश शाह का भी अहम योगदान माना जा रहा है कि क्योंकि अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने अच्छी लीड बनाई है. ऐसे में बीजेपी लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित नजर आ रही है. माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही उपचुनाव का प्रचार शुरू कर देगी. 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button