RO.NO.12879/162
खेल जगत

PAK को लगा एक और तगड़ा झटका, नसीम शाह और हारिस राउफ का एशिया कप 2023 के बाकी मैच खेलना हुआ मुश्किल

नई दिल्ली

एशिया कप 2023 के बचे हुए मैचों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नसीम शाह और हारिस राउफ के बैकअप के तौर पर शाहनवाज दहानी और जमान खान को बुलाया है। भारत के खिलाफ मैच में दोनों ही तेज गेंदबाज चोटिल हो गए। 10 सितंबर को हारिस राउफ को चोट लगी और वह 11 सितंबर को रिजर्व डे के दिन भारत के खिलाफ मैदान पर नहीं उतर पाए। हारिस राउफ और नसीम दोनों को ही निगेल है, और ऐतिहात के तौर पर दोनों को आराम दिया जा रहा है। अगले महीने 5 अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जाना है और ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने दो अहम गेंदबाजों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। नसीम शाह ने भारत के खिलाफ 9.2 ओवर में 53 रन खर्चे। वह अपना 10वां ओवर पूरा भी नहीं कर पाए।

वहीं हारिस राउफ ने तो भारत के खिलाफ महज पांच ही ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान 27 रन खर्चे थे। हारिस और नसीम का चोटिल होना पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा झटका है। शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के खिलाफ 10 ओवर में 79 रन लुटाए। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग का न्योता मिलने के बाद 50 ओवर में 356 रन बनाए। भारत ने महज दो विकेट गंवाकर ये रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम महज 128 रन ही बना पाई।

भारत ने यह मैच 228 रनों से जीता और इस तरह से उसका सुपर-4 में दमदार नेट रनरेट हो गया है। प्वॉइंट्स टेबल में भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान तीनों के खाते में दो-दो प्वॉइंट्स हैं, लेकिन सबसे ज्यादा नेट रनरेट लाकर भारत प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। पाकिस्तान को सुपर-4 में अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 13 सितंबर को खेलना है और नसीम और हारिस का इस मैच में खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button