RO.NO.12822/173
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

शाजापुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष को पद से हटाया, पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप

RO.NO.12784/141

शाजापुर

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शाजापुर जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह बंटी को पद से हटा दिया है। उन पर चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप है। इस संबंध में उनसे सात दिन में जवाब मांगा गया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही अपने नेताओं पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है। चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी के खिलाफ काम करने पर शाजापुर जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह बंटी को पद से हटा दिया है। साथ ही उनसे सात दिन में जवाब मांगा है। इसमें संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। योगेंद्र सिंह बंटी पर पार्टी के खिलाफ काम करने और अपने समर्थकों को भाजपा में शामिल कराने का आरोप है। इस संबंध में कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने योगेंद्र सिंह को नोटिस जारी किया है।

जिलाध्यक्ष को पद से किया मुक्त: इस पत्र में लिखा गया है कि विधानसभा चुनाव 2023 में आप अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में कार्य न करते हुए पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलग्न रहे हैं. साथ ही आपने अपने समर्थक कार्यकर्ताओं को भाजपा में प्रवेश कराकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया है. एक जिम्मेदार पदाधिकारी होने के नाते आपको जिले में समन्वय करते हुए कार्य करना चाहिए था, जो कि आपके द्वारा नहीं किया गया है. आपको तत्काल प्रभाव से जिला कांग्रेस कमेटी शाजापुर के अध्यक्ष पद से मुक्त किया जाता है.

जिलाध्यक्ष ने कहा दूंगा जवाब: साथ ही यह भी लिखा गया है कि,आपके द्वारा विधानसभा चुनाव में अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाने, पार्टी संगठन को कमजोर करने का कार्य किया गया. आपने कांग्रेस की रीति नीति के विरूद्ध कार्य किया है, जो कि अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. आप अपना स्पष्टीकरण 7 दिन के अंदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें. समयावधि में जवाब प्राप्त न होने की स्थिति में आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. संगठन द्वारा की गई उक्त कार्रवाई को लेकर योगेंद्र सिंह बंटी बना से बात की गई तो उनका कहना है की,मैं तो पूरी निष्ठा वा ईमानदारी के साथ कांग्रेस पार्टी के साथ था. मुझसे जो जवाब मांगा गया है मैं उसका जवाब दूंगा.
Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?