RO.NO.12822/173
खेल जगत

लीजेंड्स लीग : मणिपाल टाईगर्स ने रोचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स को दस रनों से हराया, कालिस का अर्धशतक बेकार

RO.NO.12784/141

रांची
जीत की दहलीज पर पहुंचा गुजरात जायंट्स पारी के अंतिम तीन ओवर्स में मणिपाल टाईगर्स का दबाव नहीं झेल सका और मात्र नौ रनों में छह विकेट खोकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लीग मैच में दस रनों से हार गया।  खेले गए मुकाबले में मणिपाल टाईगर्स द्वारा दिये गये 174 के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात जायंट्स 9 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। इससे पूर्व गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। सजग शुरुआत के बावजूद भी 24 के स्कोर पर मणिपाल टाईगर्स के सलामी बल्लेबाज चाडविक वाल्टन (17) को रायद एमरिट ने एलबीडब्ल्यू आउट हुये। इसके बाद हेमिल्टन मस्कज्दा ने अपने आक्रमक तेवर दिखाते हुए रन गति तेज की परन्तु सातवें ओवर में रजत भाटिया का शिकार हुए जिससे स्कोर 66/2 हुआ। मस्कज्दा ने 18 गेंदो पर दो छक्के और पांच चौक्कों की मदद से ताबड़तोड 37 रन बनाये। रजत यहीं नहीं थमें और अगले ही ओवर में सैट बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (23) को चलता किया जिससे स्कोरकार्ड 83/3 पर टिका। सर्बजीत लड्डा ने भी रजत भाटिया का बखूबी साथ दिया और विपक्ष की गति को काबू में रखा। इसी बीच लड्डा ने 91 के टीम स्कोर पर कोलिन डी ग्रेंडहोम (8) का विकेट चटकाया। रजत ने अपने इसी स्पैल के तीसरे ओवर और पारी के 13वें ओवर में कायल कोटज्र (9) को बोल्ड कर आधी टीम को 104 पर पवेलियन भेज दिया।

अपने पहले ही ओवर में महंगे साबित हो रहे जॉनसन ने अमितोस (6) को बोल्ड कर संतोष जाहिर किया। दूसरे छोर पर कहर बरपा रहे थिसारा परेरा (17 गेंदों पर 32 रन) को ईश्वर चौधरी ने आउट कर स्कोर 145/7 किया। ट्रेंट जॉनसन ने हरभजन सिंह (3) को अपना दूसरा शिकार बनाया। नाबाद इमरान खान (16) और प्रवीण कुमार (7) के साथ मणिपाल टाईगर्स ने निर्धारित बीस ओवर्स में 8 विकेट पर 173 रन बनाये। रजत भाटिया (3/31) ने सर्वाधिक तीन विकेट लिये जबकि ट्रेंट जॉनसन (2/33) ने दो सफलता हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुये क्रिस गेल और जेक कालिस ने तेज शुरुआत के साथ 75 रन जोड़े। सातवें ओवर में गेंदबाज इमरान खान ने स्थिति को नियंत्रण करते गेल का विकेट चटका गुजरात को पहली सफलता प्रदान की। गेल ने 24 गेंदों पर 38 रन बनाये। इसके बाद कप्तान हरभजन ने गेंदबाजी संभाली और अपने पहले स्पैल में लगातार दो ओवर्स में रिचर्ड लेवी (5) और केविन ओ ब्रायन (9) को वापिस भेजा और 99/3 के साथ मैच में रोचकता आई। नये बल्लेबाज कप्तान पार्थिव पटेल और जेक कालिस की 55 रनों की साझेदारी ने टीम को जीत के करीब पहुंचा ही रही थे कि परविंदर अवाना ने एक ही ओवर में चटकाये दो विकेट – जैक कालिस (56) और चिराग खुराना (2), मैच में एक बार फिर से जान फूंक दी। कालिस ने 41 गेंदों की शानदार पारी में आठ चौके जड़े। पारी के 19वें ओवर में थिसारा परेरा द्वारा पटेल (35) और ट्रेंट जॉनसन (0) के आउट होते ही 158/7 के साथ गुजरात पर हार का खतरा मंडराया। अवाना ने पारी के अंतिम ओवर में रायद इमरिट और सर्बजीत लड्डा को बिना खाते खोले आउट कर गुजरात को 163/9 पर रोक दिया। अवाना (4/19) ने सर्वाधिक चार विकेट लिये जबकि थिसारा परेरा (2/6) और हरभजन सिंह (2/12) ने दो दो विकेट लिये।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?