RO.NO.12879/162
जिलेवार ख़बरें

सीएसआईडीसी चेयरमेन साय पहुंचे बचेली, कांग्रेसजनों व एनएमडीसी के अधिकारियों ने किया स्वागत

दंतेवाड़ा

छत्तीसगढ़ राज्य औधोगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) के अध्यक्ष श्री नंदकुमार साय एक दिवसीय दौरे पर बचेली पहुंचे। एनएमडीसी के अधिशासी निदेशक वेंकटसरलु और कार्मिक महाप्रवधक धर्मेंद्र आचार्य,किरंदुल से जीएम पी नायक और माधव कुमार तथा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी और पालिका परिषद से सभी पार्षद एवं एल्डरमैन ने जोरदार स्वागत किया।

श्री  साय ने एक बैठक में एनएमडीसी के अधिकारियों और स्थानीय निकाय जनप्रतिनिधियों के साथ संयुक्त रूप से चर्चा किया और एनएमडीसी के द्वारा सीएसआर और डीएमएफ फंड से आदिवासियों के हित किए जा रहे कार्यों की जानकारी से अवगत होने पर तारीफ करते हुए कहा कि अधिकाधिक लोगों तक इसका फायदा पहुंच सके यह प्रयास होना चाहिए।

इस बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष संतोष दुबे, पालिका अध्यक्ष पूजा साव, उपाध्यक्ष उस्मान खान, वरिष्ठ कांग्रेसी जी एस कुमार और बबलू सिंह के साथ पार्षद फिरोज नवाब,किरण जायसवाल,वीणा साहू,रीना दुर्गा दमयंती साहू ,एल्डरमैन कमला सोनवानी,ब्रह्म सुनानी, गोपाल कश्यप, रघु और जिला कांग्रेस सचिव नरेंद्र सोनी,संजीव साव, युवा कांग्रेस से सलमान नवाब सुनील गाइन आकाश नियाल शामिल रहे।
इस बैठक से परे साय ने अलग से स्थानीय कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए राज्य सरकार के कामकाज से लोगों को अवगत कराने व आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने की बात कही। नगर विकास पर उन्होने सुझाव मांगे।

नंदकुमार साय ने बचेली कांग्रेस के कार्यकतार्ओं से मुलाकात कर नगर में हो रहे विकास कार्य और आने वाले विधानसभा चुनाव को ले कर विशेष चर्चा किया,बचेली के जनसेवक पार्षद फिरोज नवाब ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि बचेली के डीएवी स्कूल और केंद्रीय विद्यालय के 11वीं कक्षा के बच्चों की संख्या को देखते हुए सेक्शन बढ़ाने की जरूरत है। इसके अभाव में अध्ययन के लिए प्रतिदिन 10 से 30 किलोमीटर तक की यात्रा करना पड़ता है जो आज के दौर में पूरी तरह से अनुचित है। सेक्शन बढ़ाने की व्यवस्था हो जायेगी तो इन्हे भटकना नहीं पड़ेगा। सीनियर सिटीजन के लिए एक सुविधायुक्त पार्क की जरूरत भी है। अपोलो हॉस्पिटल के आगे उपयुक्त जगह भी उन्होने चिन्हित करते हुए सुझाये। इस पर श्री साय ने एनएमडीसी के अधिकारियों और एसडीएम विवेक चंद से कहा कि जल्द से जल्द इस पर अमल करें।
सुनील गाइन ने यहां की बेरोजगार महिलाओं के लिए सिलाई सेंटर खोलने, पार्षद बिना साहू ने भांसी आईटीआई में लड़कियों के लिए कोपा कंप्यूटर कोर्स की व्यवस्था करने की बात कही। सलमान नवाब ने मेडिकल सुविधा के लिए एनएमडीसी और अपोलो की सराहना करते हुए सीटी स्कैन और डायलिसिस मशीन की व्यवस्था करने बात कही। 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button