RO NO. 12737/143
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

छ.ग.श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला दुर्ग द्वारा “सड़क सुरक्षा माह” के अंतर्गत किया गया कार्यक्रम का आयोजन

दुर्ग यातायात उप पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर ने पत्रकारों को यातायात नियमो की दिलाई शपथ

RO NO. 12710/141

श्रमजीवी पत्रकार संघ के तत्वाधान में 55 पत्रकारों को बांटा गया हेल्मेट

दुर्ग- छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला दुर्ग के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत 8 फरवरी को प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी के मार्गदर्शन में पत्रकारों को हेलमेट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। लोगों में यातयात नियमो के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से दुर्ग के स्थानीय वाणी होटल के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रामगोपाल गर्ग थे उनके साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला तथा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम अनुराग झा यातायात,उप जिला पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर,वरिष्ठ समाज सेवी हरि ओम सोनी,दुर्ग संभाग अध्यक्ष छगन साहू, दुर्ग जिला अध्यक्ष ललित साहू मंचस्थ थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पूजा अर्चना कर किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि आईजी राम गोपाल गर्ग ने पत्रकारों के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि 17 साल के इतिहास में पहली बार उन्हें ऐसा देखने को मिल रहा है कि ऐसे कार्यक्रम में पुलिस एवं पत्रकार अपनी सहभागिता निभाते हुए कंधे से कंधे मिलाकर एक साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के इस अभियान में हम सभी को साथ देकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए हेलमेट जरूर पहनें। उन्होंने बताया कि दुर्ग जिले में 300 से ज्यादा एवं पुरे छत्तीसगढ़ में 6000 से ज्यादा लोग एक साल में हुयी सड़क दुर्घटनाओ में अपनी जान गवां चुके है।उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से उन्हें उम्मीद है कि समाज में एक सकारात्मक संदेश जाएगा और लोग पुलिस के इस अभियान को सफल बनाने में अपनी भागीदारी निभाएंगे।

कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि पुलिस के सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम को पत्रकारों द्वारा आयोजित करना एवं हेलमेट वितरण करने के इस कार्यक्रम की वे सराहना करते हैं और सभी पत्रकारों का धन्यवाद देते हुए स्वअनुशासित रहने की सलाह देते हैं। उन्होंने कहा कि हमें देखकर हमारे बच्चे भी यातायात नियमो का पालन करना सीखेंगे।हमें अपने एवं अपने परिवार की सुरक्षा के लिए हेलमेट अवश्य पहिनना चाहिए।

विशेष अतिथि यातायात उप जिला पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर ने कहा कि 25 साल के उनके करियर में पत्रकारों के द्वारा किया जाने वाला यह प्रथम आयोजन उन्हें देखने को मिला है।उन्होंने सराहना करते हुए कहा कि यातायात सुरक्षा माह के तहत इस आयोजन से आम जनता में एक अच्छा संदेश जाएगा साथ ही लोगों को जागरूक करने वाले पत्रकार खुद सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए हेलमेट पहनकर निकलकर एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित पत्रकारों को पुलिस सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि हरिओम सोनी ने कहा कि पत्रकारों द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है इस तरह के आयोजन से निश्चित रूप से सभी पत्रकार सड़क सुरक्षा नियमों का पालन जरूर करेंगे।दुर्ग संभाग अध्यक्ष छगन साहू ने कहा कि यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला दुर्ग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सभी पत्रकार एक जन जागरूकता अभियान चलने का प्रयास कर रहे हैं आज इसके तहत संघ के द्वारा सभी पत्रकारों को हेलमेट का वितरण किया जा रहा है ताकि वे सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें।कार्यक्रम का संचालन वीणा दुबे ने किया व आभार प्रदर्शन जिला अध्यक्ष ललित साहू ने किया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश सलाहकार राफेल थॉमस,दुर्ग संभाग उपाध्यक्ष दिनेश पुरवार, विद्याभूषण, घनश्याम गजपाल,आशीष तिवारी,अभिषेक सवाल,कुंवर सिंह चौहान,मनोज देवांगन,कुमारी ऐश्वर्या नवरात्रे,कुमारी हेमलता निषाद,वैभव चंद्राकर,रवि सेन,दिलीप साहू,अश्वनी जांगड़े,राजेंद्र साहू,खेमन लाल देवांगन,प्रशांत राजपूत, नरेश विश्वकर्मा,अकलेश कोरी,रंजीत प्रसाद सिंह,संजय कुमार साहू,पवन साहू,कुमारी रितु नामदेव,लोकेश्वर सिंह ठाकुर,विकास तिवारी,शमशेर खान आदि उपस्थित थे।

Dinesh Purwar

RO NO. 12737/143

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button