RO NO. 12737/143
खेल जगत

अपराजित एफसी गोवा पर बढ़त बढ़ाने उतरेगी टेबल-टॉपर ओडिशा एफसी

RO NO. 12737/143

भुवनेश्वर
ओडिशा एफसी और एफसी गोवा आज रात भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के रोमांचक मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस मैच के परिणाम का असर अंक तालिका में शीर्ष स्थानों पर पड़ना तय है, जिसमें जगरनॉट्स इस समय 14 मैचों में 30 अंक लेकर टॉप पर हैं। हालांकि, गौर्स अब तक अपराजित चल रहे हैं और उनके 11 मुकाबलों में 27 अंक हैं।

यह अंतिम अवसर होगा जब ये दोनों टीमें इस सीजन के लीग चरण में भिड़ेंगी, और इसलिए यह मुकाबला सर्जियो लोबेरा और उनके जगरनॉट्स के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर अंतर बढ़ाने का अच्छा अवसर है। दोनों के बीच सीजन की शुरुआत में फतोर्दा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले ने रोमांच पैदा किया था, जिसमें जय गुप्ता अंतिम क्षणों में विजयी गोल करके मैनोलो मार्कुएज के गौर्स को पूरे तीन अंक दिलाए थे। यह एफसी गोवा की रक्षात्मक मजबूती और जगरनॉट्स की आक्रामक क्षमता के बीच मुकाबला होगा। ओडिशा एफसी ने आईएसएल 2023-24 में 27 गोल दागे हैं, जो कि सभी टीमों के बीच सबसे अधिक है। वहीं, गौर्स ने इस सीजन में केवल पांच गोल खाए हैं, जो कि सभी टीमों से सबसे कम हैं।

ओडिशा एफसी के स्पेनिश हेड सर्जियो लोबेरा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस मैच में जीत हमारा लक्ष्य है। हमने अलग-अलग संख्या में मुकाबले खेले हैं, और हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं। मुझे लगता है कि एफसी गोवा भी दबाव महसूस कर रही है, अगर हम मुकाबला जीतते हैं और पूरे तीन अंक हासिल करते हैं, तो दोनों टीमों के बीच छह अंकों का अंतर हो जाएगा और प्रतिद्वंद्वी टीमों को भी जीत की जरूरत होती है और उनका भी यही लक्ष्य होता है। हम दोनों शायद इस लीग में सर्वश्रेष्ठ टीम बनने जा रहे हैं, क्योंकि वे बहुत प्रतिस्पर्धी हैं, उनका रक्षण व आक्रमण बहुत अच्छा रहा है और साथ ही वे रणनीतिक और प्रभावी फुटबॉल खेल रहे हैं, और उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं है।"

एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "मुझे लगता है कि हम उस टीम का सामना कर रहे हैं जो इस समय बहुत अच्छी फॉर्म में है। उनकी आखिरी हार को आए हुए काफी समय बीत गया है, जब वे लगातार दो मैच हारे थे। वे सभी प्रतियोगिताओं में बहुत सारे खेलों में अपराजित रहे हैं। उनके पास बहुत अच्छी टीम और कोच है। उनके पास बहुत अच्छा बेंच स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच भी है। मुझे लगता है कि वे बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और यह हमारे लिए एक कठिन खेल होगा, लेकिन उनके लिए भी।" दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें एफसी गोवा ने 13 में जीत दर्ज की है, जबकि ओडिशा एफसी ने तीन मैच जीते हैं, वहीं, 5 मैच ड्रा रहे हैं।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button