RO NO. 12737/143
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मुरैना में सुंदरपुर पहुंचकर पहले पूजा अर्चना की, स्‍वयंसेवकों के साथ किया भोजन

RO NO. 12737/143

मुरैना
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मुरैना में सुंदरपुर पहुंचकर पहले पूजा अर्चना की। इसके बाद वे बाहर निकलकर आए और संघ के सदस्यों से मिले। इसके बाद उन्हाेंने स्वयं सेवकों के साथ बैठकर भोजन किया। उन्हें भोजन पत्तल पर परोसा गया। भोजन मोटे अनाज से बनाया गया है। आज भोजन में कढ़ी, उबला बाजरा, बाजरा की रोटी, गुड़ व चावल परोसा गया। प्रांतीय सम्मेलन में भोजन के बाद बौदि्धक होगा।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत मुरैना पहुंच गए हैं। उन्होंने सुबह सुंदरपुर इलाके में बनाए गए अयोध्या धाम में प्रवेश किया। वे ट्रेन मार्ग से मुरैना पहुंचे हैं। सुंदरपुर अध्योध्या धाम पहुंचने के दौरान उनके काफिले में सुरक्षा के लिए एनएसजी की टीमें भी थी। भागवत 11 फरवरी तक स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। यहां बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चार दिवसीय प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन की मुरैना के सुंदरपुर इलाके में बनाए गए अयोध्या धाम में गुरुवार को शुरुआत हो गई। सम्मेलन में प्रदेशभर से आए संघ के ढाई हजार स्वयंसेवक मौजूद रहे। सम्मेलन के दौरान प्रांत के संघ चालक व प्रांतीय कार्यकारिणी का चुनाव किया जाएगा। 2025 में संघ का शताब्दी वर्ष भी है।

इसे लेकर प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन प्रदेश के अलग-अलग शहरों में आयोजित होता है। इस बार आयोजन मुरैना में किया जा रहा है। सम्मेलन में भाग लेने के लिए संघ के आठ विभागों भोपाल, राजगढ़, गुना, विदिशा, मुरैना, नर्मदापुरम, शिवपुरी व ग्वालियर के ढाई हजार कार्यकर्ता बुधवार की शाम तक ही पहुंच गए थे। गुरुवार की दोपहर तीन बजे यहां बनाए गए विशाल बौद्धिक पंडाल में सम्मेलन का उद्घाटन किया गया। संचालन सह प्रांत कार्यवाह हेमंत सेठिया कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख मुकेश त्यागी ने बताया कि नौ व 10 फरवरी को संघ की विभिन्न गतिविधियों को लेकर अलग अलग सत्र में चर्चा की जाएगी और आगामी तीन साल तक किस कार्ययोजना पर काम करना है, इसका निर्णय भी किया जाएगा। सरसंघचालक डॉ.भागवत नौ व 10 फरवरी को होने वाली बैठकों व सत्रों में रहेंगे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button