RO NO. 12737/143
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले पटना में आयोजित जेडीयू की अनौपचारिक बैठक में कई विधायक नहीं पहुंचे

RO NO. 12710/141

पटना  
बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले पटना में आयोजित जेडीयू की अनौपचारिक बैठक में कई विधायक नहीं पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी 15 मिनट ही बैठक में रहे, उसके बाद वे निकल गए। इसके बाद सियासी गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर शनिवार दोपहर में भोज का आयोजन किया गया था, उसमें 40 से कम विधायक ही पहुंचे। बिहार विधानसभा में जेडीयू विधायकों की संख्या 45 है। जेडीयू नेताओं का कहना है कि अधिकतर विधायक पहुंच गए हैं, जो नहीं आए वे भी पटना पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर, आरजेडी के नेता लगातार सियासी खेला होने का दावा कर रहे हैं।

मंत्री श्रवण कुमार के पटना स्थित आवास पर जेडीयू विधायकों के लिए भोज का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गांधी मैदान में कृषि मेले का निरीक्षण करने के बाद मंत्री के आवास पर पहुंच गए। मगर उस समय तक पार्टी के सभी विधायक नहीं आए थे। सीएम नीतीश करीब 15 मिनट ही श्रवण कुमार के आवास पर रुके और फिर वहां से निकल गए। इसके बाद चर्चाएं उठने लगी हैं कि विधायकों की कम संख्या देखकर नीतीश नाराज हो गए और आवास से चले गए।

बिहार विधानसभा में जेडीयू विधायकों की संख्या 45 है। खबर लिखे जाने तक मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर पहुंचने वाले विधायकों की संख्या 37 रही। जेडीयू के जो विधायक इस बैठक में नहीं आए उनमें डॉ, संजीव, बीमा भारती, अमन कुमार, गोपाल मंडल, शालिनी मिश्रा, गुंजेश साह, सुदर्शन और दिलीप राय शामिल हैं।
 
बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ विधायक रास्ते में हैं, वे शाम तक पटना पहुंच जाएंगे। वहीं, एक-दो विधायकों ने निजी कार्यों और स्वास्थ्य कारण का हवाला दिया है। हालांकि, जेडीयू के नेता अपने किसी भी विधायक के गायब या संपर्क से बाहर होने की बात से इनकार कर रहे हैं। रविवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार सिन्हा के आवास पर जेडीयू विधायक दल की बैठक होगी। इसके बाद 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार का बहुमत परीक्षण यानी फ्लोर टेस्ट होगा।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button