RO NO.12737/143
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

Bihar News Live : फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में क्या चल रहा? राजद के बाद बीजेपी के विधायकों को होटल में रोका गया

RO NO. 12710/141

बोधगया.

बिहार विधानसभा में सोमवार को होने वाले नीतीश सरकार के बहुमत परीक्षण से दो दिन पहले शनिवार को माहौल पूरा गरमाया रहा। रविवार को तापमान और बढ़ रहा है। राजनीतिक दलों में अंदरूनी तनाव लगातार बढ़ रहा है। बोधगया के दो होटल में रखे गए भाजपा विधायकों को बाहर जाने पर रोक लग गई है। सभी विधायकों को एक जगह रहने का निर्देश दिया गया है।

वहीं होटल के कैंपस में किसी भी मीडिया कर्मियों को अंदर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। भाजपा सूत्रों की मानें तो विधायक विनय बिहारी बिना किसी के बोले होटल से निकल गए। हालांकि, पार्टी की ओर से अब तक इस पर कुछ नहीं कहा गया है। बताया जा रहा है कि सभी विधायकसोमवार की सुबह फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए गया से ही रवाना होंगे। तेजस्वी यादव के आवास से वायरल हो रहा है। फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में बहुमत साबित करने की जद्दोजदह के बीच तेजस्वी यादव और उनके विधायक काफी रिलैक्स नजर आ रहे हैं। वीडियो में तेजस्वी यादव के साथ पूर्व सांसद और सीएम नीतीश कुमार के करीबी आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद और राजद विधायक विधायक बैठे दिख रहे हैं।

तेजस्वी आवास के बाहर गहमा-गहमी
पांच देशरत्न मार्ग स्थित तेजस्वी यादव के आवास के बाहर आज सुबह भी गहमा-गहमी है। अहले सुबह ही काफी मात्रा में फल-सब्जियां मंगवाई गई। विधायकों के नाश्ता करवाया गया है। अब भोजन की तैयारी चल रही है। करीब सौ लोगों के लिए मीठापुर मंडी से सब्जी और बाजार समिति से फल मंगवाए गए हैं। विधायकों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसकी तैयारी खुद तेजस्वी यादव देख रहे हैं

जदयू ने व्हिप जारी किया
सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड की ओर से व्हिप जारी कर दिया गया है। जदयू की ओर से कहा गया है कि एनडीए की नई सरकारविश्वास मत हासिल करने के दौरान पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया गया है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के समापन और उसी शाम राज्य में शपथ लेने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को सोमवार 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करना है। इस फ्लोर टेस्ट से पहले राष्ट्रीय दलों भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ क्षेत्रीय दलों जनता दल यूनाईटेड और राष्ट्रीय जनता दल के अंदर भारी तनाव का माहौल है। कांग्रेस ने अपने विधायक हैदराबाद में जुटा रखे हैं, जो आज संभवत: पटना आकर नजरबंद रहें। राजद ने अपने विधायकों को तेजस्वी आवास में नजरबंद रखा है। भाजपा अपने विधायकों को बोधगया में ज्ञान दे रही और जदयू पटना में बैठक के बहाने एकजुटता का पाठ पढ़ा रहा है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO.12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button