RO NO. 12737/143
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

भाई और जीजा ने हत्या कर युवक को जंगल में दफनाया

RO NO. 12737/143

30 दिन बाद गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचे थाने, पुलिस को हुआ संदेह तो खुल गया सारा राज, उमरियापान हत्याकांड से खलबली, पढ़ें भाई और जीजा ने क्यों उतारा युवक को मौत के घाट

कटनी

उमरियापान थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिछले करीब एक महीने से लापता युवक की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। युवक की हत्या उसके सगे भाई ने अपने जीजा के साथ मिलकर की थी और उसकी लाश गांव से कुछ दूरी पर जंगल में दफना दी। मामला तब उजागर हुआ जब भाई के गुमशुदा होने की रिपोर्ट करने 30 दिन बाद दूसरा भाई थाने पहुंचा। पुलिस ने जरा सी सख्ती दिखाई तो आरोपी भाई ने खुद ब खुद हत्याकांड के राज उगल दिए।

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने पहले आरोपियों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और आरोपियों की निशानदेही पर जंगल में जाकर लाश बरामद कर ली। पुलिस पूरे मामले की सूक्ष्मता के साथ जांच कर रही है। इस घटना से पूरे उमरियापान क्षेत्र में हडक़म्प मच गया है।

उमरियापान थाना प्रभारी सिद्धार्थ राय ने बताया कि नगर के मुख्य मार्केट झंडा चौक के पास निवासी 25 वर्षीय युवक अमन उर्फ पंडा मिश्रा लगभग 30 दिन से लापता था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार युवक की लाश को क्षेत्र से दो-चार किलोमीटर की दूर जंगल में गड्ढे में दफनाया गया था। जबलपुर से फारेंसिंग टीम को भी बुलाया गया। टीम के अधिकारियो ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस के मुताबिक अमन मिश्रा की हत्या उसके सगे भाई और जीजा ने 13 जनवरी को कर दी थी और लाश को गड्ढे में दफनाकर इत्मिनान से घूम रहे थे।

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने से पुलिस को हुआ संदेह
पुलिस ने बताया कि युवक 30 दिन से लापता था और परिजनों के द्वारा कल रविवार को ही पुलिस थाना पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट दर्ज करवाने के दौरान ही पुलिस को गहरा संदेह हुआ और कड़ाई से पूछताछ की तो हत्या का सारा राज खुल गया। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और लाश को गड्ढे से बाहर निकलवा कर शव परीक्षण कराते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

मृतक शराब के नशे में परिजनों से करता था मारपीट
मोहल्ले वालों का कहना है कि मृतक युवक अमन उर्फ पंडा मां बहन और छोटे भाई से आए दिन शराब के नशे में बुरी-बुरी गालियां देता था और मारपीट भी करता था। जबकि मृतक की बहन की शादी पिछले वर्ष क्षेत्र से लगे बरेली गांव में ही हुई थी। संभवत: इन्हीं समस्याओं से परेशान होकर छोटे भाई और जीजा ने मिलकर अमन उर्फ पंडा की हत्या करने की योजना बनाई हो। बहरहाल पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और कड़ाई से पूछताछ कर हत्या में और कितने लोग शामिल हैं इसकी जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

बका और कट्टे से फायर कर की हत्या
स्थानीय सूत्र बताते हैं की उमरियापान पुलिस ने संदेह के आधार पर जिस युवक को पकड़ कर पूछताछ की है उसने पूछताछ के दौरान हत्याकांड का खुलासा करते हुए यह बताया कि उन लोगों ने मृतक के ऊपर धारदार बके से हमला करने के अलावा देशी कट्टे से भी फायर किया था। पुलिस मृतक का शो परीक्षण करते हुए मृत्यु के कर्म का पता लगाने के काम में जुट गई है। बताया जा रहा है कि हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को उमरिया पान पुलिस जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button