RO NO. 12737/143
छत्तीसगढ़जिलेवार ख़बरेंरायपुर

गौ हत्यारी पार्टियों को जो वोट देंगे वह गौहत्या के पाप के भागी होंगे: स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती

RO NO. 12710/141

रायपुर-गौ हत्यारी पार्टियों को जो वोट देगा वह गौ हत्या के पाप के भागी होंगे, इस समय आजादी का अमृतकाल चल रहा है लेकिन गौहत्या बंद नहीं है, गौहत्या तत्काल प्रभाव से बंद होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ में लोग नक्सलवाद को बढ़ावा अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए दे रहे हैं। भाजपा के विधायक अजय चंद्राकर के राम वनगमन के तहत चंदखुरी में स्थापित मूर्ति के सौंदर्य को लेकर उठाए गए प्रश्न के जवाब में बेमेतरा और कवर्धा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने रायपुर पहुंचे ज्योतिषपीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि जहां भगवान विराजते हैं वहीं सौंदर्य प्रकट होता है। यदि किसी को सौंदर्य नहीं दिखा, तो साफ है उनकी आंखों में खोट है।

संत समाज के लिए चुनावी एजेंडा तय करते हुए शंकराचार्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव में गौहत्या हमारे लिए सबसे बड़ा मुद्दा है। हम छत्तीसगढ़ सरकार से गौमाता को राजमाता का दर्जा देने मांग करेंगे ताकि केंद्र सरकार भी गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दे सके। आजादी का अमृतकाल चल रहा है लेकिन गौहत्या बंद नहीं हुई। जो गौ हत्यारे दलों के साथ होगा उसे हिंदू नहीं मानेंगे और  गौ हत्यारी पार्टियों को जो वोट देंगे वह गौहत्या के पाप के भागी होंगे।

उन्होंने नक्सलियों को लेकर भी बड़ा बयान देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में लोग नक्सलवाद को बढ़ावा अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए दे रहे हैं। नक्सलियों से परायापन हटाना पड़ेगा और बातचीत करनी पड़ेगी। उनको मुख्यधारा में सम्मिलित करना पड़ेगा, संवाद स्थापित कर नक्सलियों के मन की गलत फैमियों को दूर करना पड़ेगा। नक्सलियों को भडकाने वाले नेताओं के ऊपर कड़ाई करनी पड़ेगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button