RO NO. 12737/143
खेल जगत

राजकोट टेस्ट अब सरफराज खान को डेब्यू से कोई नहीं रोक सकता!

RO NO. 12710/141

राजकोट

 भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है, क्योंकि पूर्व उप-कप्तान केएल राहुल को  राजकोट में होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। विराट कोहली पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की वापसी से टीम इंडिया ने राहत की सांस ली है, लेकिन इसके बावजूद भारत के लिए हालात मुश्किल हैं। राहुल और जडेजा विशाखापत्तनम में हुए दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खुलासा किया है कि राहुल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन से पूरी तरह से उबरने में विफल रहे हैं जिसके कारण वह विशाखापत्तनम मुकाबले से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई के अनुसार, राहुल 90% मैच फिटनेस तक पहुंच गए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अच्छी प्रगति कर रहे हैं।

…तो सरफराज खान का डेब्यू करना पक्का है
राहुल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी प्रक्रिया जारी रखेंगे। उनके इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी की उम्मीद है। देवदत्त पडिक्कल को तीसरे टेस्ट के लिए राहुल के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है। मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं।
डोमेस्टिक क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं सरफराज खान

एक सूत्र के अनुसार, केएल के बाहर होने के कारण सरफराज पदार्पण करेंगे। सरफराज ने घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। उनके नाम 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 69.85 की औसत से 3,912 रन बनाने का प्रभावशाली रिकॉर्ड है, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। सरफराज का रेड-बॉल क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 70.48 है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button