जिलेवार ख़बरें

लोकसभा संचालक कमेटी की बैठक में डिप्टी CM ने जीत का किया दावा, EVM को बताया कांग्रेस का ‘मोहरा’

जांजगीर चांपा.

भारतीय जनता पार्टी  ने जांजगीर चांपा लोकसभा चुनाव को लेकर लोकसभा संचालक कमेटी की बैठक आयोजित की। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने इस बैठक में भाग लिया, जिसमें भाजपा की चुनाव रणनीति पर चर्चा हुई। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा की जीत का दावा किया और उन्होंने सभी प्रत्याशियों को स्थानीय समर्थन का भरोसा दिया। उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशियों का विरोध और उनके अंतरकल होने का दावा किया।

जांजगीर चांपा लोकसभा सीट के अंतर्गत आठ विधानसभा आते हैं। इसमें भाजपा का एक भी कोई विधायक नहीं होने से चुनाव इस बार अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। इसके लिए प्रदेश के नेताओं ने काम करना शुरू किया है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने छत्तीसगढ़ में दोबारा सरकार बनाने के बाद विकास को लेकर जनता को समझाने का संकल्प लिया।

नक्सली हमले पर जाहिर की चिंता
उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सली क्रियाओं के बारे में भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि बस्तर के कोने-कोने में नक्सलियों ने आईडी बेचकर रखा है, इसके चपेट में स्थानीय लोग भी आ रहे हैं। ऐसे ही एक घायल युवक से आज मुलाकात की और उचित उपचार के लिए कहा उन्होंने नक्सलियों को विकास विरोधी बताया। प्रदेश के कोई क्षेत्र विकास में पीछे नहीं रहेगा और बस्तर में भी सड़क बिजली पानी स्कूल और चिकित्सा का अच्छा इंतजाम होगा। विकास विरोधी तत्वों से चर्चा के लिए सरकार सदैव तैयार है सरकार प्यार से बातचीत से और शक्ति से निपटने के लिए भी तैयार है।

ईवीएम मशीन को लेकर दिया बयान
उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कांग्रेस द्वारा ईवीएम मशीन से चुनाव के बजाय वैलेट पेपर पर मोहर लगाकर चुनाव कराने की मांग पर पलट वार करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा अपनी हर पर ईवीएम को और हिंदू-मुस्लिम मामला बताकर माहौल बनाती है। पिछले पांच साल पहले भारी बहुमत से कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। तब क्या ईवीएम सेटिंग हुआ था। कवर्धा से कांग्रेस के प्रत्याशी मोहम्मद अकबर कवर्धा से चुनाव जीते तब सब ठीक था, इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई तो ईवीएम मशीन में गड़बड़ी होने का झूठा आरोप लगा रही है। कवर्धा में मोहम्मद अकबर की हार के बाद हिंदू-मुस्लिम कारण बन गया। इस कांग्रेस का दोहरा चाल और चरित्र बताया।

जांजगीर चांपा लोकसभा सीट के प्रभारी उपमुख्यमंत्री  विजय शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से ही पहले कांग्रेस की हार सुनिश्चित है। कांग्रेस की बौखलाहट से अनर्गल टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button