छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

प्रधानमंत्री मोदी ही एक सशक्त,आत्मनिर्भर और विकसित भारत का निर्माण कर सकते है- जेपी नड्डा

पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम सभी संकल्पति है-विजय बघेल

भूपेश सरकार ने कोयला, चावल और गोबर तक में घोटाला कर डाला-जेपी नड्डा

रायपुर-भिलाई- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सबका साथ-सबका विश्वास-सबका विश्वास के मूल मंत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का लक्ष्य है कि 2029 तक भारत को विश्व की तीसरी अर्थवव्यवस्था बनाना है और उन्होंने 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। जेपी नड्डा जी ने कहा कहा तीन तलाक को समाप्त कर महिलाओं को न्याय देने का काम किया। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, इराक जैसे इस्लामिक देश में तीन तलाक का कानून नहीं है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान सहित जो दूसरे देशों से शरणार्थियों को अब भारत में नागरिकता का अधिकार मिल रहा है। पहले देश में जाति और धर्म के नाम राजनीति होती थी। लेकिन आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी सरकार विकासवाद की नीति पर चल रही है।गरीबों को मुफ्त चावल देने का काम अगर किसी ने किया तो वह प्रधानमंत्री ने किया। गरीब कल्याण योजना के तहत लाभ मिल रहा है। आज मोदी की योजना के चलते 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल गए हैं।छत्तीसगढ़ में अमृत भारत मिशन के तहत 32 रेलवे स्टेशन सहित एयपोर्टों को विकसित किए जा रहा हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज पीएम आवास के तहत 4 करोड़ गरीबों को आवास दिए। पक्के मकान बनाकर मोदी की सरकार ने दिए है। अभी मोदी जी ने संकल्प पत्र में कहा कि 3 करोड़ और पक्के मकान देंगे। उज्जवला योजना के तहत गरीबों को 10 करोड़ बहनों को गैस कनेक्शन दे दिया गया। जलजीवन मिशन के तहत 11 करोड़ बहनों को कनेक्शन दिया गया, महिलाएं दूर दराज से पानी लाना होता। 36 करोड़ नल जल कनेक्शन दिए। आज लोगों को निशुल्क इलाज किया जा रहा है। आज 5 लाख रुपए आयुष्मान योजना का लाभ 55 करोड़ जनता को दिया जा रहा है। कहा-मोदी जी ने तय किया है कि भारत का कोई भी नागरिक जिसकी उम्र 70 साल से अधिक है, उसे भी 5 लाख रुपए का हेल्थ कवर मिलेगा। कहा कि 70 साल से अधिक बुजुर्गों का भी कार्यकर्ता फार्म भरवाएंगे।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की भूपेश सरकार की अर्कमण्यता और भ्रष्टचार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां छत्तीसगढ़ में यही भूपेश बघेल की सरकार थी तो 18 लाख गरीबों को पीएम आवास योजना को इसलिए बंद कर दिया था कि वह प्रधानमंत्री मोदी जी की योजना थी। लेकिन जैसे ही आज हमारी सरकार ने फिर से पीएम आवास से पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को आवास दिया। प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि 3 करोड़ और गरीबों को पीएम आवास दिया जाएगा। देश में 3 करोड़ दीदियों को लखपति बनाएंगे। कहा, किसान सम्मान निधि योजना अगले 5 साल तक चलती रहेगी। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पीएम सूर्य घर योजना के तहत लोगों को मुफ्त में बिजली मिलेगी। सोलर पैनल के जरिए बिजली तो मिलेगी ही साथ में उसकी बचत बिजली से लोगों की आमदनी होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में केंद्र की योजनाओं से जरिए दलहन और तिलहन में भारत आत्मनिर्भर हो जाएगा। आने वाले समय में मोटे अनाज मिलेट का भारत दुनिया का हब बन जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में कोयला, चावल, शराब और गोबर तक में घोटाले हुए हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इंडी गठबंधन दल के नेता या तो जेल हैं या फिर बेल पर है। इसमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी, लालू यादव, टीएमसी, आप पार्टी के मनीष सिशोदिया, अरविंद केजरीवाल, के कविता ये सभी नेता जेल या बेल पर हैं। ये जितने भी दल हैं इनके नेता सभी परिवारवाद की राजनीति करते हैं। कांग्रेस के राहुल व सपा के अखिलेश यादव-डिंपल यादव, लालू यादव इनके बेटे तेजस्वी यादव, स्टालिन, शरद पवार, आदित्य ठाकरे इनका मकसद है कि जाति धर्म के नाम पर वोट मांगों और अपने बेटे-बेटियों को मंत्री व मुख्यमंत्री बनाकर भ्रष्टचार करना है। इनको डर है कि पीएम मोदी प्रधानमंत्री बने तो इनका जेल जाना तय है। इसलिए सभी एक हो गए हैं। हमारी सरकार बनने के बाद तत्काल किसानों को दो साल का बोनस दिया गया। महतारी वंदन की योजना के तहत 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में हर महीने 1 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम सब लोग दुर्ग लोकसभा प्रत्याशी और सांसद विजय बघेल के लिए चुनाव में उनको सफलता मिले और वे संसद में पहुंचे। इसी उद्देश्य से यहां आया हू। जो उत्साह मैं देख रहा हूं, उससे लगता है कि आप लोगों ने उनको संसद में भेजने का निर्णय ले लिया है। हम मोदी जी को भारत को विकसति बनाने के लिए उनको तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं। जो आप लोग नारा लगा रहे है कि 400 पार । इसका मूल है कि देश में एक सशक्त देश बनाइए। मोदी जी इच्छा शक्ति का नतीजा है कि 370 धारा खत्म कर दिया। श्रीराम लाल आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे, और यह आपके एक वोट से संभव हुआ। इसलिए एक बार फिर मोदी जी सरकार बनाएं। ताकि एक सशक्त और आत्मनिर्भर और विकसित भारत का निर्माण हो सके।

भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल ने कहा कि जेपी नड्डा ने कोरोनाकाल में जिस तरीके से देश की सेवा करने का उत्साह हम लोगों को दिया और श्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हम कार्यकर्ता सेवा के भाव को आत्मसात करते हुए लोगों की सेवा की । आज जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में लगातार भाजपा की सरकारें हर राज्य में बन रही है। कांग्रेस की राज्य में सरकार होने के बावजूद भाजपा के कार्यकर्ताओं के कर्मठता के बावजूद पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जीत हासिल की थी। आज फिर आपके उत्साह और प्रेरणा के आर्शिवाद से कांग्रेस को उखाड़ फेकेंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए संकल्पति है।

इस आमसभा में लोकसभा प्रभारी चंदूलाल साहू,सह प्रभारी राजीव अग्रवाल संयोजक अवधेश चंदेल साथ संयोजक प्रितपाल बेल चंदन विधायक डोमन लाल कोर्सेवाडा गजेंद्र यादव, रिकेश सेन,पूर्व विधायक रमशिला साहू,सावलाराम डाहरे,जागेश्वर साहू,लाभचंद बाफना भाजपा जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा,महेश वर्मा विधानसभा प्रभारी गौरी शंकर श्रीवास,प्रदेश प्रवक्ता अमित साहू,मुकेश शर्मा बृजेश ब्रिजपुरिया,रवि शंकर सिंह,उषा बारले,सुरेंद्र कौशिक,प्रेम लाल साहू,विजेंद्र सिंह लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता एवं आम जनमानस बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस अवसर पर शैलजा चंद्रकार, नवीन शर्मा, प्रकाश अवस्थी, के राजू पार्षद सहित सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए। भाजपा के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने आभार व्यक्त किया

Dinesh Purwar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button