राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

यूपी में चौथे चरण के मतदान के पहले प्रदेश मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं संबोधित कर रहे

कानपुर
यूपी में चौथे चरण के मतदान के पहले प्रदेश मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं संबोधित कर रहे हैं। पहले कन्नौज लोकसभा से प्रत्याशी सुब्रत पाठक के लिए कानपुर देहात में जनसभा को संबोधित किया उसके बाद कानपुर नगर के बाबू पुरवा में भाजपा के कानपुर प्रत्याशी रमेश अवस्थी और अकबरपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए  खासतौर पर आतंकवाद और राममंदिर के मुद्दों पर उन्होंने तंज कस्ते हुए कहा कि कानपुर के लोगो से पूछा अयोध्या जाने में होता है गर्व होता है ना तो सपा बोली राम मंदिर सही नही बना,कांग्रेस बोली राम है ही नहीं।

 प्रत्याशी रमेश अवस्थी के लिए बाबूपुरवा सेंट्रल पार्क में भारत माता की जय के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबोधन में कहा कि मैं इस पावन धरा को जिसे मां गंगा का आशीर्वाद प्राप्त हो जहां पर मां गंगा के आशीर्वाद से उर्वरता भी है और उद्यमिता भी है क्रांति की धरा भी है और देश की विकास की ऊर्जा को भी आगे बढ़ाने वाली धरा है ऐसी पावन धरा को कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सभी बहन और भाइयों का मैं हृदय से अभिनंदन करता, हूं स्वागत करता हूं बहन और भाइयों लोकसभा चुनाव का चतुर्थ चरण का प्रचार आज शाम बंद हो जाएगा। तीन चरणों के चुनाव हो गए हैं। 285 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैंऔर चतुर्थ चरण में कानपुर और कानपुर देहात की जनता को भी निर्णय लेना है। बहन और भाइयों अपने देश के अंदर वर्तमान में एक ही बात पूछ रहा है और  वह है कि फिर एक बार मोदी सरकार, फिर एक बार मोदी सरकार फिर एक बार मोदी सरकार अबकी बार 400 पार आप के सहयोग से होगी ।  

चुनाव के दौरान विपक्षी दलों के लोग भी अपनी बात को रखेंगे, लेकिन बहन और भाइयों जनता जनार्दन के सामने पहले से तय है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रहित में मोदी जी के समर्थन में फिर से खड़ा होना है कोई कंफ्यूजन नहीं कोई संदेह नहीं किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं बचा है और जो व्यक्ति इस बात को मानता है कि मोदी जी ने देश को दुनिया में सम्मान दिलाया है मोदी जी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है मोदी जी ने देश के अंदर विकास के कार्यों को एक नई गति दी है।

आस्था पर की चोट
 मोदी जी ने गरीब कल्याण के क्षेत्र और नागरिकों के जीवन में परिवर्तन करने का काम किया है लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में जो इंडी गठबंधन है इंडी गठबंधन अपनी नकारात्मक राजनीति के कारण लगातार अपनी विश्वसनीयता को खो हो रहा है कांग्रेस हो या सपा इन दोनों की नकारात्मक राजनीति है। इनको भारत के खेतों की नहीं इनको पाकिस्तान के हितों की चिंता होती है इन्हें भारत के अंदर आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान की चिंता नहीं इनको तो आतंकवादियों पर दायर मुकदमों को वापस लेने की चिंता होती है। उनकी चिंता आपकी आस्था और भारत की विरासत के सम्मान की नहीं उनकी चिंता तो थी कि जैसे भी हो अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए यह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लोग चाहते थे।

2014 के बाद नहीं होते दंगे
जनता को स्मरण कराते हुए कहा किस प्रकार का माहौल पूरे देश के अंदर है 2014 के पहले देश के अंदर विस्फोट होते थे, आतंकी विस्फोट होते थे निर्दोष लोग और जवान हमारे शहीद होते थे।  2014 के बाद कहीं आतंकी विस्फोट सुना आपने। जनता पार्टी की सरकार ने किया है यह काम । आज आतंकवाद या नक्सलवाद बोल के अगर कहीं जोर से पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है कि नहीं नहीं मेरा हाथ नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान को मालूम है कि अगर देर कर दी तो कहीं लेने के देने ना पड़ जाए।

भारत के सम्मान और योजनाओं को गिनाया
यह नया भारत है छेड़ता नहीं है, लेकिन कोई छेड़ता है भारत की ताकत के साथ-साथ दुनिया कह रही है और इसलिए बहन और भाइयों आज जब दुनिया के अंदर हमारा सम्मान बढ़ा है, सीमाएं सुरक्षित हुई है विकास के नए-नए कार्य हुए है और कानपुर को तो क्या कहना है एक्सप्रेसवे और मेट्रो की सुविधा के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर सुविधा भी आपके यहां प्राप्त हुई है। नमामि गंगे के क्षेत्र में जो कार्य किया गया है इसका लाभ कानपुर को सर्वाधिक प्राप्त हुआ है अब हम भी कह सकते हैं कि हमारी विरासत की प्रतीक मां गंगा आज अविरल है निर्मल है कानपुर के सीसामऊ में और जाजमऊ में गंगा की धारा को अविरल और निर्मल करने में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सफलता प्राप्त की है ट्रिपल आईटी एनआईटी और हर-घर नल जैसी योजनाएं भी देश के अंदर लागू हो रही है और गरीब कल्याणकारी योजनाओं की तो कोई गिनती नहीं देश के अंदर 80 करोड लोग फ्री में राशन की सुविधा का लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button