राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

भोपाल के चौकसे नगर में पसरा मातम, एक ही घर से उठी छह अर्थियां

भोपाल.
संयुक्त रूप से रह रहे पांडे परिवार के छह लोगों की देवी धाम सलकनपुर से पोते का मुंडन कराकर लौटते समय भैरव घाटी पर सड़क हादसे में मौत की सूचना से चौकसे नगर में शुक्रवार शाम से ही मातम पसर गया। जिस टैक्सी कार से दुर्घटना हुई, वह भी इसी कालोनी की था। हादसे में चालक की भी मृत्यु हो गई। हादसे में जान गवांने वाले राजेंद्र प्रसाद पांडे, उनकी पत्नी अर्पणा के अलावा उनके भाई शारदा प्रसाद पांडे और परिवार के दो अन्य सदस्यों का आज छोला विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार क‍िया गया। वहीं चालक की अर्थी भी उसके घर से उठेगी। मोहल्ले में माहौल गमगीन है।

शुक्रवार को जहां परिवार के 5 लोगों की जान चली गई थी। वहीं, घायल 6 माह के बच्चे की भी शनिवार को मौत हो गई। हादसे में ड्राइवर समेत 7 लोगों की मौत हो चुकी है। चौकसे नगर निवासी राजेश सेठ ने बताया कि परिवार के मुखिया शारदा प्रसाद पांडे सेल टैक्स, इनकम टैक्स के सलाहकार थे। उनके छोटे भाई राजेद्र प्रसाद पांडे सेवानिवृत्त शिक्षक थे।

पड़ोसी सचिन नीखरा ने बताया कि शुक्रवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर परिवार के पांच माह के नन्हे पोते का मुंडन करवाने के लिए परिवार सुबह कालोनी के किराना व्यापारी की टैक्सी से हंसी खुशी सलकनपुर रवाना हुआ था। शाम के समय भीषण दुर्घटना में पांडे परिवार के पांच लोगों की मौत की सूचना मिलते ही कालोनी में मातम पसर गया। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला अध्यक्ष दिलीप खंडेलवाल ने बताया कि परिवार में छोटे स्तर पर आइसक्रीम बनाने का काम भी होता था। त्योहार के अवसर पर हुई दर्दनाक घटना से सभी लोग स्तब्ध हैं। वहीं इस ह्दय विदारक घटना के बाद लोग शोकाकुल स्वजनों को सांत्वना देने घर पहुंच रहे हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button