राजनीति

राजनीतिक दल चुनाव को देखते हुए चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे, AAP की साइकिल तो बीजेपी की मोटरसाइकिल

नई दिल्ली
देश में लोकसभा चुनाव 2024  को लेकर सियासी तापमान बढ़ा हुआ है। हर राजनीतिक दल चुनाव को देखते हुए चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं और अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में भी रविवार को धुंआधार चुनाव प्रचार देखने को मिला। आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों ने रैली की और एक-दूसरे पर जुबानी प्रहार भी किए। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता साइकिल पर सवार होकर तो बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता मोटरसाइकिल पर सवार होकर दिल्ली की सड़कों पर चुनाव प्रचार करते नजर आए। बता दें कि दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें नजर आ रहा है कि दिल्ली सरकार के मंत्री और AAP नेता गोपाल राय ने झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया। साइकिल रैली में दिल्ली मे आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ भारती भी साइकिल पर सवार होकर घूमते नजर आएं। इधर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने झंडी दिखाकर बीजेपी की साइकिल रैली को रवाना किया।  

साइकिल रैली की तस्वीरें पोस्ट करते हुए आम आदमी पार्टी ने एक्स पर लिखा, 'तानाशाही के खिलाफ युवा है सड़कों पर। देश और संविधान बचाने की लड़ाई में आज CYSS के युवाओं ने दिल्ली में साइकिल रैली निकाली। इस दौरान AAP दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय और नई दिल्ली से AAP और INDIA के उम्मीदवार सोमनाथ भारती मौजूद रहे।  BJP ने बाइक रैली की तस्वीरे शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, 'आज यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिये जा रहे अपने अपार समर्थन के प्रदर्शन हेतु सिख भाइयों द्वारा आयोजित बाइक रैली को प्रदेश कार्यालय से रवाना किया गया। इस अवसर पर केंद्र में मंत्री वीके सिंह मौजूद रहे। दिल्ली और देश के समस्त सिख भाइयों का प्रधानमंत्री जी पर अटूट विश्वास 'अबकी बार 400 पार' के लक्ष्य प्राप्ति का सूचक है।

AAP-BJP के बीच जुबानी जंग
आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'दिल्ली के अंदर आम आदमी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी की तानाशाही के खिलाफ अलग-अलग तरीकों से जनता के बीच अपना प्रचार अभियान चला रही है। पहले हमने वॉकाथन के जरिए लोगों के बीच जाकर अपने प्रचार अभियान को आगे बढ़ाया। अब आज फिर से से Cyclathon के माध्यम से जनता के बीच प्रचार कर लोगों को बता रहे हैं कि देश से भारतीय जनता पार्टी के तानाशाही को हटाना जरुरी है।

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेद्र सचदेवा ने ईस्ट दिल्ली के पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में डोर-टू-डोर कैंपेन भी किया। इस दौरान वो घरों की दीवार पर अपने प्रत्याशी के समर्थन मे छोटे-छोटे स्टीकर चिपकाते भी नजर आए। वीरेंद्र सचदेवा ने इस दौरान अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अभी सिर्फ जमानत पर निकले हैं और उनके पास दिन बहुत कम है। 2 जून को उनको पता है कि उन्हें कहां जाना है। उनकी निराशा और कुंठा उनकी बातों में दिखती है। भ्रष्टाचार के दलदल में आम आदमी धंस चुकी है और यह बात दिल्ली की जनता जानती है। दुर्भाग्य से दिल्ली की जनता को एक ऐसे मुख्यमंत्री मिले हैं जो किसी कागज पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते और यहां तक कि सचिवालय भी नहीं जा सकते हैं।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button