RO.NO.12784/141
खेल जगत

T20 World cup में युगांडा की शर्मनाक हार, अफगानिस्तान ने बुरी तरह रौंदा

नई दिल्ली
 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के 5वें मैच में अफगानिस्तान का सामना युगांडा से है। टॉस जीतकर युगांडा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए इतिहास रच दिया। रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी कर खुद का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिलने पर रहमानुल्लाह गुरबाज ने पहले ही ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम के इरादे स्पष्ट कर दिए। इसके बाद जादरान ने भी अपने हाथ खोले। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने युगांडा के गेंदबाजों की खूब खबर ली। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और रिकॉर्ड साझेदारी की।

टूटा 8 साल पुराना रिकॉर्ड

रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने शतकीय साझेदारी (156 रन) करते हुए 8 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। इससे पहले नागपुर में जिम्बाब्वे के खिलाफ मोहम्मद नबी और समीउल्लाह शिनवारी ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की थी। इसके अलावा अफगानिस्तान ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया।

पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रन की साझेदारी

दरअसल, टी20I में अफगानिस्तान के लिए दूसरी 100 से अधिक रन का ओपनिंग साझेदारी है। इससे पहले 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ हजरतुल्लाह जजई और उस्मान गनी ने 236 रन की साझेदारी की थी। गुरबाज और जादरान के बीच पहले विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी की। गुरबाज 76 रन और जादरान 70 रन बनाकर आउट हुए। 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button