RO.NO.12822/173
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

फर्जी ID के जरिए संसद भवन में घुसने की कोशिश नाकाम, तीन आरोपियों को CISF ने पकड़ा

RO.NO.12784/141

 नई दिल्ली

संसद भवन परिसर में फर्जी आधार कार्ड बनवाकर घुसने की कोशिश कर रहे तीन मजदूरों को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कथित तौर पर "जाली" आधार कार्ड का उपयोग करके हाई सिक्योरिटी वाले संसद परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे तीन मजदूरों को सीआईएसएफ कर्मियों ने पकड़ लिया.

दरअसल 4 जून को, संसद भवन फ्लैप गेट पर पास चेकिंग के दौरान, सीआईएसएफ कर्मियों ने 03 मजदूरों कासिम, मोनिस और शोएब को पकड़ा, जो जाली आधार दिखाकर पीएचसी में एंट्री करने की कोशिश कर रहे थे. जांच में पता चला कि उन्हें डी वी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड द्वारा काम पर रखा गया था और वे आईजी 7 और में एमपी के लाउंज के निर्माण में लगे हुए थे. सभी 03 मजदूरों को आगे की जांच के लिए संसद मार्ग पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया था.

फर्जी आधार कार्ड के जरिए एंट्री की कोशिश

तीनों लोगों पर पर जालसाजी और धोखाधड़ी से संबंधित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं. तीनों अपने आधार कार्ड दिखाकर संसद परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे और इसी दौरान सीआईएसएफ कर्मियों को उनके कार्ड संदिग्ध लगे. इसके बाद जब आधार कार्ड्स की जांच की गई तो वह फर्जी निकले.  

जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद संसद भवन की सुरक्षा में तैनात अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उनसे गहन पूछताछ की. जांच के दौरान यह बात सामने निकलकर आई कि तीनों डीवी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड द्वारा काम पर रखा गया था. वह आईजी 7 और में एमपी के लाउंज के निर्माण में लगे हुए थे. इस बात की जांच की जा रही है कि तीनों ने आधार कार्ड कब और कहां और कैसे बनाया.  

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?