RO.NO.12822/173
व्यापार जगत

एडुटेक ब्रांड बायजू का संकट बढ़ता जा रहा, ना नोटिस, ना PIP, एक कॉल से हो रही कर्मचारियों की छंटनी

RO.NO.12784/141

नई दिल्ली
एडुटेक ब्रांड बायजू का संकट बढ़ता जा रहा है। दरअसल, बायजू की पैरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न फाइनेंशियल क्राइसिस की वजह से छंटनी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बायजू ने अपने कर्मचारियों को फोन कॉल के जरिए नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों को ना तो नोटिस दिया गया है और ना ही परफॉरमेंस इम्प्रूवमेंट प्लान (PIP) में डाला गया है।

कितने कर्मचारियों के लिए मुसीबत
कुछ कर्मचारियों का हवाला देते हुए मनीकंट्रोल ने बताया कि एचआर की ओर से फोन कॉल कर बिना किसी कारण के नौकरी से निकालने की बात कही गई। इसके बाद एचआर एक्जीक्यूटिव ने कर्मचारी का नंबर ब्लॉक कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी के निशाने पर 100 से 500 कर्मचारी हैं। बता दें कि बायजू ने पिछले दो वर्षों में कम से कम 10,000 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले लगभग 14,000 कर्मचारी बायजू की भारत इकाई के पेरोल पर थे।
सैलरी आने में होगी देरी

एक समय की लीडिंग एडुटेक कंपनी बायजू नकदी संकट से जूझ रही है। हाल ही में बायजू ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि मार्च महीने के वेतन वितरण में एक बार फिर विलंब होगा। बायजू के प्रबंधन ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में इस स्थिति के लिए अंतरिम आदेश को जिम्मेदार ठहराया है। यह अतंरिम आदेश फरवरी के अंत में कुछ विदेशी निवेशकों ने प्राप्त किया। इसके तहत राइट्स इश्यू के माध्यम से जुटाये गये पैसे के उपयोग को प्रतिबंधित किया गया है।
 
बायजू ने कर्मचारियों को यह आश्वासन भी दिया है कि वह कर्मचारियों को आठ अप्रैल तक वेतन वितरण के लिए काम कर रही है। प्रबंधन ने कर्मचारियों को कठिन समय के दौरान उनके धैर्य, समझ और निरंतर समर्पण के लिए धन्यवाद दिया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?